Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महिलाओं पर टिप्पणी को लेकर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बड़ी गाज गिर गई है। हरभजन, कोहली से लेकर तमाम क्रिकेटरों ने उनकी कड़ी आलोचना की है। वहीं, ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मुर्रे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में चौंकाने वाला खुलासा कर दिया है। उधर, पुणे में चल रही खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जूनियर प्लेयर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं। पंजाब केसरी स्पोटर््स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर लगी रोक, जांच होने तक रहेंगे निलंबित

Sports
रियालिटी शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी के मामले में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर गाज गिर गई है। दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। दरअसल सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को आगे की कार्रवाई होने तक निलंबन करने की सिफारिश की थी। इस पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अभी हार्दिक पांड्या को अंतिम 11 में नहीं रखा गया है। केएल राहुल के नाम पर अभी विचार नहीं हुआ है। लेकिन यह पक्का है कि वह पांड्या पहला मैच नहीं खेलेगा। हालांकि अभी अंतिम फैसला लिया नहीं गया है। 

जब राहुल द्रविड़ के लिए पूनम पांडे हुई टाॅपलेस, की थी सबसे अनोखी B,day विश

poonam pandey image
भारतीय क्रिकेट के पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ आज यानि की 11 जनवरी को 46 साल के हो गए हैं। 'द बाॅल' से मशहूर द्रविड़ को दुनियाभर से बधाईयां मिलने लगी हैं। ऐसे में यह भी देखने वाली बात रहती है कि काैन सी सेलिब्रिटी किस अंदाज में विश करती है। वहीं पिछले साल उनके जन्मदिन पर बाॅलीवुड की फेमस हाॅट एक्ट्रेस पूनम पांडे ने जिस अंदाज में राहुल को विश किया था उसने सबको हैरान कर दिया था। पांडे ने टाॅपलेस होकर उन्हें विश की।

INDvsAUS: भारत के लिए आसान नहीं पहला वनडे जीतना, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

Sports
ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से राैंदने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज में फतह हासिल करना चाहेगी। 3 मैचों की सीरीज कल यानि की 11 जनवरी को शुरू होगी जिसका पहला मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। अगर दोनों देशों के बीच यहां हुए मैचों के आंकड़ों पर नजर डालें तो आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आता है । लेकिन 'विराट सेना' को इतिहास बदलने की आदत है। ऐसे में उम्मीद है कि भारत जीत दर्ज कर सके। सिडनी में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक 16 मैच खेले गए हैं जिसमें कंगारूओं ने 13 में जीत दर्ज की है और भारत ने सिर्फ 2 मुकाबले जीते। वहीं 1 मैच बेनतीजा रहा। भारत ने यहां पहला मैच 18 दिसंबर 1980 में खेला था जो आस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था। 

Video: आंसू बहाकर टेनिस के महान खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Sports
टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी एंडी मर्रे ने भावुक होकर शुक्रवार को कहा कि कूल्हे की सर्जरी के बाद दर्द के कारण अगले सप्ताह से शुरू हो रहा ऑस्ट्रेलियाई ओपन उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। विश्व रैंकिंग में पूर्व में नंबर एक खिलाड़ी रहे तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता मर्रे यहां संवाददाता सम्मेलन में भावुक हो गए और उनकी आंखें नम हो गई। उन्होंने कहा कि उनका दर्द कई बार असहनीय हो जाता है। स्कॉटलैंड (ब्रिटेन) के 31 साल के इस खिलाडी ने कहा, ‘‘ मैं कमियों के साथ खेल सकता हूं। लेकिन कमियां और दर्द मुझे प्रतियोगिता या प्रशिक्षण का लुत्फ नहीं उठाने दे रहे।’

भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य दौर में पहुंचे
भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरूष एकल के मुख्य दौर में पहुंचकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य दौर में जगह बनाने में सफल रहे। चेन्नई के 29 साल के इस खिलाड़ी ने तीसरे और अंतिम क्वालीफाइंग मैच में जापान के योसुके वतानुकि से पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए 6-7, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की। प्रजनेश पिछले पांच साल में किसी ग्रैंडस्लैम के एकल मुख्य वर्ग में क्वालीफाई करने वाले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी के बाद केवल तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

शिखर धवन Q & A : रोहित-धवन नहीं इस बल्लेबाज के साथ खेलना थी ख्वाहिश...

Sports
केएल राहुल और हार्दिक पांड्या भले ही विराट को सचिन से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन उनसे बिल्कुल भी इंकसाफ नहीं रखते। धवन का कहना है कि उनकी हमेशा सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने की ख्वाहिश रही है। धवन ने क्रिकेइंफो को दिए एक इंटरव्यू में यह पूछने पर कि किस बल्लेबाज के साथ वह हमेशा से बल्लेबाजी करना पसंद करते। पर उन्होंने बेझिझक सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। यही नहीं धवन ने इस दौरान अपनी पसंद और टीम इंडिया के बारे में भी अहम बातें शेयर कीं।

पांड्या-राहुल पर बिफरे हरभजन, बोले- इससे लोग समझेेंगे कुंबले, तेंदुलकर भी ऐसे ही थे

Sports
रियालिटी शो में महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी को लेकर भले ही हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर जांच पूरी होने तक बैन लग गया है, लेकिन दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह इसे क्रिकेटरों की साख को दांव पर लाने वाली घटना बता रहे हैं। एक टीवी कार्यक्रम में पहुंचे हरभजन सिंह पांड्या की बेबाकी से इतने गुस्सा थे कि उन्होंने साफ किया कि इन्होंने टीम संस्कृति पर सवाल खड़े किए हैं जोकि गलत है। हरभजन से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पांड्या और राहुल की हरकत को गलत करार दे चुके हैं। पंड्या ने कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करता है। 

खेलो इंडिया गेम्स : निशानेबाजी में धनुष ने विश्व कप पदक विजेता अर्जुन को हराया
तेलंगाना के धनुष श्रीकांत ने 2 बार के जूनियर विश्व कप कांस्य पदक विजेता पंजाब के अर्जुन बबुता को मात देते हुए दूसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पुरुषों के अंडर-21 वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। 16 साल के धनुष ने क्वालिफिकेशन में 629.7 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने फिर फाइनल में 248.9 के स्कोर के साथ स्वर्ण जीता। अर्जुन ने क्वालिफिकेशन में तीसरा स्थान हासिल किया था और फाइनल में भी उन्हें यही स्थान मिला।

खेलो इंडिया: ओडिशा, हरियाणा और पंजाब अंडर-17 पुरूष हाॅकी के सेमीफाइनल में
ओडिशा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा ने गुरुवार को पूल चरण के अपने मैचों में जीत दर्ज करके खेलो इंडिया यूथ गेम्स की अंडर-17 पुरूष हाॅकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पंजाब और उत्तर प्रदेश ने अंडर-21 पुरूष वर्ग में भी अपने मैच जीते। लड़कों के अंडर-17 वर्ग के पूल-बी में पंजाब ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए झारखंड को 9-4 से करारी मात दी। पंजाब की टीम सिमरनजोत सिंह के तीन गोल की मदद से पहले हाफ में 5-1 से आगे थी।  

फिंच ने बताया अपना लक्ष्य, भारत के इन 3 बल्लेबाजों को करना चाहते हैं जल्द OUT

Sports
आस्ट्रेलिया के एकदिवसीय कप्तान आरोन फिंच ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजी शीर्ष तीन खिलाड़ियों पर काफी निर्भर है और उनकी टीम शनिवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में इस कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेगी। फिंच ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को सस्ते में आउट करना होगा। फिंच ने कहा, ‘‘पिछले 12 महीने में विराट का औसत 133, शिखर का 75 और रोहित का 50 है। उनके शीर्ष तीन खिलाड़ी काफी रन बनाते हैं और काफी गेंद खेलते हैं। 


 

.
.
.
.
.