Sports

सिडनी : रियालिटी शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी के मामले में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर गाज गिर गई है। दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। दरअसल सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को आगे की कार्रवाई होने तक निलंबन करने की सिफारिश की थी। इस पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अभी हार्दिक पांड्या को अंतिम 11 में नहीं रखा गया है। केएल राहुल के नाम पर अभी विचार नहीं हुआ है। लेकिन यह पक्का है कि वह पांड्या पहला मैच नहीं खेलेगा। हालांकि अभी अंतिम फैसला लिया नहीं गया है। 

Hardik Pandya, KL Rahul suspended for first ODI against Australia

बीसीसीआई के सूत्र का कहना है कि पांड्या को पहले वनडे से बाहर करने संबंधी बता दिया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण राहुल का नाम वैसे भी अंतिम-11 में नहीं था। टीम प्रबंधन आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहा है कि इन्हें अस्थाई रूप से निलंबित किया जाएगा और क्या उन्हें स्वेदश वापस भेजा जाएगा। 

Hardik Pandya, KL Rahul suspended for first ODI against Australia

बता दें कि सीओए प्रमुख विनोद राय ने पंड्या और राहुल के लिए दो मैचों के निलंबन की सिफारिश की थी लेकिन उनकी सहयोगी इडुल्जी ने मामले को बीसीसीआई की विधि टीम के पास भेज दिया था। इडुल्जी ने दोनों के खिलाफ शुक्रवार को ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की है क्योंकि बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है। 

Hardik Pandya, KL Rahul suspended for first ODI against Australia

मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पंड्या और राहुल की टिप्पणियों को ‘अनुचित’ करार दिया था। उन्होंने कहा- मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेटरों के रूप में हम इस तरह के नजरिये के पक्ष में नहीं हैं जो पूरी तरह से व्यक्तिगत नजरिया है। दोनों संबंधित खिलाडिय़ों ने महसूस किया है कि क्या गलत हुआ और वे इसके स्तर को समझते हैं। कप्तान ने हालांकि कहा कि इस मामले का टीम के ड्रेसिंग रूप में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

.
.
.
.
.