Sports

जोहानिसबर्ग : उंगली के फ्रैक्चर से उबरने के बाद बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन की अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए सोमवार को दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी हुई है। टीम में नए तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे को शामिल किया गया है जबकि बल्लेबाज थेउनिस डि ब्रुइन की भी वापसी हुई है। 

डि ब्रुइन ने 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। रायन रिकेल्टन के चोटिल होने के कारण विकेटकीपर के तौर पर विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन को तरजीह दी गयी है। टीम को हालांकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कीगन पीटरसन की कमी खलेगी। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले पीटरसन के घरेलू क्रिकेट के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण चोटिल हो गए। 

स्पिनर केशव महाराज को चोटिल होने के बाद भी टीम में चुना गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि वह दौरे से पहले  ‘ग्रोइन' की चोट से उबर जाएंगे। कप्तान डीन एल्गर की अगुवाई में टीम ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन, मेलबर्न और सिडनी में दिसंबर - जनवरी में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। 

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे पायदान पर है। दक्षिण अफ्रीका पहली बार अंतरिम मुख्य कोच मालिबोंगवे मकेटा के मार्गदर्शन में मैदान में उतरेगा। टी20 विश्व कप में नीदरलैंड से हारने के बाद प्रोटियाज का पहला मुकाबला होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम : डीन एल्गर, टेम्बा बावुमा, जेराल्ड कोएत्ज़ी, थ्यूनिस डी ब्रुइन, सारेल एरवी, साइमन हार्मर, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्ट्जे, कैगिसो रबाडा, ग्लेंटन स्टुअरमैन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरिन और खाया जोंडो।