Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद भले ही आईपीएल 2022 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई ना कर पाई हो लेकिन टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी बॉलिंग से सभी को प्रभावित किया और अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में भी चुना गया है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक्सप्रेस तेज गेंदबाज उमरान मलिक के भविष्य पर बात की है।  

आईपीएल 2022 में उमरान के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने सिर्फ 14 मैचों में कुल 22 विकेट झटके। तेज गेंदबाज ने 13.40 की स्ट्राइक रेट से विकेट लिए। हालांकि लेकिन 9.03 की इकॉनमी से रन देकर वह थोड़े महंगे भी साबित हुए। आईपीएल में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कुल 17 मैचों में 24 विकेट लिए हैं। आईपीएल 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ 5/25 प्रदर्शन भी किया। 

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि उसका भविष्य उसके हाथ में है। अगर वह फिट रहता है और इस गति से गेंदबाजी करता है तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक आसपास रहेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष ने आईपीएल 2022 में कई अन्य युवा प्रतिभाओं की भी सराहना की और कहा, कई खिलाड़ियों ने इस आईपीएल में अच्छा खेला है। मुंबई इंडियंस के लिए तिलक (वर्मा) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। सनराइजर्स के लिए राहुल (त्रिपाठी), गुजरात टाइटंस के लिए तेवतिया। हमने उमरान मलिक, मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह, अवेश खान जैसे कई उभरते हुए तेज गेंदबाजों को देखा है... यह एक ऐसी जगह है जहां प्रतिभा को एक्सपोजर मिलता है। 

गौर हो कि टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा जिसमें पहला मैच 9 जून को नई दिल्ली में खेला जाएगा। उसके बाद कटक (12 जून), विशाखापत्तनम (14 जून), राजकोट (17 जून) और बेंगलुरु (19 जून) में मुकाबले होंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल को भारत का कप्तान बनाया गया है और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत श्रृंखला के लिए उप-कप्तान होंगे। रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। 

.
.
.
.
.