Sports

खेल डैस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में स्मृति मंधाना ने शतक बनाने के बाद जब गेंद थामी तो अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज सुने लुस को आउट कर दिया। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाली स्मृति ने मध्यम गति की गेंदबाजी करते हुए लुस को झांसे में ले लिया। स्मृति की 110.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गेंद लुस के बल्ले का किनारा लेकर कीपर ऋचा घोष के दस्तानों में समा गई।
 

 

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब स्मृति ने गेंदबाजी में हाथ आजमाया हो। इससे पहले उन्होंने महिला बिग बैश लीग में भी गेंदबाजी की थी। उनके नाम 2/6 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के साथ तीन विकेट हैं। स्मृति ने महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए गेंदबाजी की। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 गेंदें फेंकी थी जिसमें उन्हें 9 रन पड़े थे। 

 


ऐसा रहा मुकाबला
भारत ने पहले खेलते हुए मंधाना के 120 गेंद में 18 चौकों और दो छक्कों से 136 तो हरमनप्रीत के 88 गेंद में 9 चौकों और 3 छक्कों से नाबाद 103 रन की बदौलत 3 विकेट खोकर 325 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट और मेरिजाना केप ने शतक लगाए लेकिन अंतिम ओवरों में उन्हें चार रन से हार झेलनी पड़ी। तीन वनडे मैचों की सीरीज में इसी के साथ भारत के पास 2-0 की अजेय बढ़त हो गई है। भारत ने पहला वनडे 143 रन से जीता था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतीय महिला :
शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, आशा सोभना
दक्षिण अफ्रीका महिला : लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), ताज़मिन ब्रिट्स, एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजैन कप्प, नादिन डी क्लार्क, नोंडुमिसो शंगासे, मिके डी रिडर (विकेटकीपर), मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका