Sports

ओडेन्से : विश्व चैंपियन पी वी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू होने वाले 775,000 डालर इनामी डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से फार्म में वापसी करने की कोशिश करेगी। अगस्त में विश्व चैंपियन बनने के बाद सिंधू पिछले महीने चीन ओपन और कोरिया ओपन में क्रमश: पहले और दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी थी। विश्व में छठे नंबर की सिंधू ने इस सत्र में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर का खिताब नहीं जीता है। अब इस विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में उनका पहला मुकाबला इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का टुनजंग से होगा। सिंधू का विश्व में 16वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 5-0 का रिकार्ड है।

विश्व में आठवें नंबर की साइना नेहवाल भी मुश्किल दौर से गुजर रही है। जनवरी में इंडोनेशिया ओपन जीतने के बाद से ही वह फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूझ रही हैं। वह चीन और कोरिया ओपन में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी। पिछली बार की फाइनलिस्ट साइना पहले दौर में जापान की 12वें नंबर की सयाका तकाहाशी से भिड़ेगी जिसने इस भारतीय खिलाड़ी को अगस्त में थाईलैंड ओपन में हराया था। घुटने की चोट से उबरकर वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत भी डेनमार्क के एंडर्स एंटोसेन के खिलाफ सकारात्मक शुरुआत करना चाहेंगे।

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत दिग्गज लिन डैन का सामना करेंगे। पारूपल्ली कश्यप अभी शानदार फार्म में चल रहे हैं। वह पहले दौर में थाईलैंड के सिटीकोम थम्मासिन से भिड़ेंगे। डेंगू से उबरने के बाद वापसी करने वाले एच एस प्रणय को पहले दौर में ही आठवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई एंथनी सिनिसुका गिंटिग का सामना करना होगा। पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का मुकाबला कोरिया के किम जी जंग और ली योंग डे से होगा।

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी मायु मात्सुमोतो और वकाना नागहारा का सामना करेगी। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लोंगरिज से भिड़ेगी। मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की जर्मनी के मार्विन सीडेल और लिंडा एफलर का जबकि सात्विक और अश्विनी चीन के वांग यी लियु और हुआंग डोंग पिंग का सामना करेंगे। 

.
.
.
.
.