Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया सुपर 8 में पहुंच चुकी है। अब तक फ्लोरिडा के नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीन मुकाबले टीम इंडिया ने अपने गेंदबाजों के कारण जीत लिए हैं। सभी क्रिकेटर इस वक्त चोट रहित है, ऐसे में यूएसए लेग खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल और अवेश खान की रिटर्न टिकट कट गई है। वह वापस भारत आ जाएंगे और उन्हें घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने की छूट होगी। टीम प्रबंधन के इस कदम के पीछे माना जा रहा है कि उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन ढूंढ ली है। विश्व कप शुरू होने से पहले यशस्वी जयसवाल को ओपनर चुना गया था लेकिन क्योंकि इस विश्व कप रोहित के साथ विराट ओपनिंग कर रहे हैं, तो ऐसे में जयसवाल को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में शुभमन का वहां रुकने का कोई अर्थ नहीं है। इसी तरह तेज गेंदबाजी विभाग भी एक्टिव है। सभी गेंदबाज विकेट निकाल रहे हैं। ऐसे में अवेश खान को भी लौटने को बोल दिया गया है। शुभमन और अवेश ट्रेविलंग रिजर्व के तौर पर टीम इंडिया के साथ गए थे। 

 

 

Shubman Gill, Avesh Khan, Return ticket, USA leg, cricket news, sports, Team india, शुबमन गिल, अवेश खान, रिटर्न टिकट, यूएसए लेग, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया


रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को दोनों खिलाड़ी टीम के साथ चार्टर्ड फ्लाइट से न्यूयॉर्क से फोर्ट लॉडरडेल तक उड़ान भरते नजर आए। जैसे ही यूएसए चरण समाप्त होगा, दोनों को भारत वापस भेज दिया जाएगा। टीम के साथ रिंकू सिंह और खलील अहमद भी बतौर ट्रेवल रिजर्व हैं, लेकिन उन्हें वहीं रोका गया है। बीसीसीआई का शुभमन को लेकर यह कदम इसलिए भी सही है क्योंकि गिल के लिए टीम में जगह नहीं बन रही है। ओपनिंग का पहला विकल्प यशस्वी जायसवाल है। अगर रोहित या विराट में से कोई जख्मी होता है तो जायसवाल उसे संभालने के लिए मौके पर मौजूद होंगे। इसी तरह अवेख खान की भी प्लेइंग 11 में जगह बनती नहीं दिख रही है। टीम में फिलहाल मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह हैं। अगर इनमें से कोई जख्मी होता है तो एक विकल्प खलील अहमद के तौर पर मौजूद है।

 


भारत 12 जून को यूएसए पर जीत के साथ मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण में पहुंच गया है। वे अपना पहला सुपर 8 गेम 20 जून को खेलेंगे। टीम इंडिया के सुपर 8 में संभावित मुकाबले 20 जून को बनाम अफगानिस्तान, 22 जून को बनाम बांग्लादेश और 24 जून को बनाम ऑस्ट्रेलिया बन रहे हैं। अगर भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है, तो वे 27 जून को जॉर्जटाउन, गुयाना में खेलेंगे। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जून को ब्रिजटाउन में निश्चित है।