T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने श्रेयस अय्यर को टीम में मौका दिया। श्रेयस अय्यर को पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने डेब्यू कैप दी। श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू को लेकर सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग भी काफी खुश हैं। रिकी पोंटिंग ने अय्यर को डेब्यू कैप मिलने पर खुशी जताई है और उनके लिए खास संदेश दिया है।

रिकी पोंटिंग ने ट्विटर पर अय्यर के डेब्यू कैप मिलने पर कहा कि पिछले कुछ सालों में तुम्हारे किए गए सभी कामों को देखने के बाद तुम इसके योग्य हो और यह तुम्हारी शुरूआत है। श्रेयस अय्यर तुम पर गर्व है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अय्यर पहली बार भारतीय टीम की टेस्ट जर्सी में दिखाई दे रहे हैं।

श्रेयस अय्यर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने साल 2017 में भारत के लिए डेब्यू किया था। तब से अय्यर ने भारत के लिए 32 टी20 और 22 वनडे मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने क्रमश : 27.61 की औसत से 589 रन और 42.78 की औसत से 813 रन बनाए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास मैचों की बात करें तो उन्होंने इसमें 4592 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 12 शतक और 23 अर्धशतक लगाए हैं।

.
.
.
.
.