Sports

नई दिल्ली : भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने अंडर-19 दिनों के दोस्त और भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की रिटायरमैंट पर भावुक होते दिख रहे हैं। ब्लू टीम के साथी दिनेश कार्तिक ने बीते दिनों राजस्थान के खिलाफ एलिमिनेटर मैच के बाद संन्यास ले लिया था। कार्तिक इस सीजन में आरसीबी की अविश्वसनीय प्लेऑफ यात्रा के साक्षी रहे। आरसीबी ने सीजन के पहले हाफ में 7 में से छह मुकाबले गंवा दिए थे। लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने लगातार छह मुकाबले जीतकर एलिमिनेटर में जगह बना ली थी। 

 

Shikhar Dhawan, Dinesh Karthik retirement, cricket news, IPL 2024, IPL news, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक संन्यास, क्रिकेट समाचार, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 

बहरहाल, धवन ने विकेटकीपर-बल्लेबाज की भविष्य की यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हुए उनके समर्पण और ऊर्जा की सराहना की। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, मैं आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। भाई, हमारे अंडर-19 दिनों से लेकर अब तक यह कड़ी मेहनत और उपलब्धियों से भरी एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। आपका समर्पण हमेशा प्रेरणादायक रहा है। मुझे वह ऊर्जा और सकारात्मक ऊर्जा पसंद है जो आप लाते हैं, हमेशा लोगों को मुस्कुराते हुए देखते हैं। जैसे ही आप सेवानिवृत्त होंगे। आपका अगला अध्याय आपके क्रिकेट करियर की तरह ही फायदेमंद हो। 

 

 


बीते दिन आरसीबी ने भी कार्तिक के योगदान को स्वीकार करते हुए सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक पोस्ट साझा किया था। आरसीबी ने एक्स पर लिखा- डीके, हम आपको अपने खेल में शीर्ष पर बने रहने की आपकी प्रतिबद्धता, हर खेल में आपके द्वारा लाई गई बेजोड़ ऊर्जा, उन शक्तिशाली छक्कों, निर्णायक फिनिश और शानदार ग्लव वर्क के साथ, उस संक्रामक मुस्कान के साथ सलाम करते हैं। हमारे डीके बॉस का खिताब हमेशा बरकरार रखें, आपको शुभकामनाएं, डीके 19!

 


बता दें कि आईपीएल 2024 में आरसीबी का अंतिम मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच रहा जिसे उसने चार विकेट से गंवा दिया। यह कार्तिक का आखिरी आईपीएल मैच भी रहा। उन्होंने 257 आईपीएल खेलों में 22 अर्धशतक के साथ 4,842 रन बनाए। उन्होंने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ आईपीएल में पदार्पण किया था। इस दौरान वह किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स), मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से भी खेले। आईईपीएल 2024 में उन्होंने 15 मैचों में 36.22 की औसत और 187.36 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए।