Sports

नई दिल्ली : भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का कहना है कि न्यूजीलैंड दौरे पर जिस तरह केएल राहुल (KL Rahul) ने प्रदर्शन किया उससे उन्होंने साबित कर दिया कि अगर उन्हें 12वें नंबर पर भी मौका मिले तो वह इस जगह पर भी शतक लगाने में सक्षम हैं। केएल राहुल ने वनडे सीरीज में 204 रन बनाए थे। धवन ने सोशल मीडिया पर भी लिखा था- बहुत बढिय़ा खेला और शानदार सेंचुरी। तुम और स्ट्रॉन्ग हो। आप जैसे बल्लेबाजी करते हो, 12वें नंबर पर भी आकर सेंचुरी बना सकते हो।

KL Rahul photo, KL Rahul images, KL Rahul pic

केएल राहुल ओपनिंग में बल्लेबाजी 

अभी कुछ महीने पहले ही टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज स्थापित करने के लिए दोनों में दौड़ चल रही थी। धवन के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को ओपनिंग स्लॉट पर मौका दिया गया था। तब राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन धवन के ठीक होने के बाद उन्हें फिर से टीम वापसी पर ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई। धवन की फॉर्म ठीक थी लेकिन वह फिर से चोट का शिकार हो गए। इसका असर यह हुआ कि केएल राहुल को दोबारा ओपनिंग पर भेजा गया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। 

Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan images, Shikhar Dhawan pic

केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी 

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जब रोहित शर्मा चोटिल होकर बाहर हो गए तो केएल राहुल को ओपनिंग पर भेजने की बजाय टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को लेकर एक्सपेरीमेंट किया। इस दौरान केएल राहुल ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की और तीन मैचों में ही 204 रन बनाकर अपनी शानदार फॉर्म का सबूत दे दिया।

PunjabKesari, KL Rahul photo, KL Rahul images, KL Rahul pic