Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन को हाल ही में क्रिकेट की दुनिया के साथ-साथ निजी जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े हैं। शिखर धवन और उनकी पत्नी काफी लंबे समय से एक दूसरे से अलग रह रहे हैं। हालांक, एक दूसरे से अलग होने के बाद न ही शिखर धवन और न ही उनकी पत्नी आयाशा मुखर्जी ने अब तक अपने रिलेशनशिप में तकरार के बारे में खुल कर बात की थी, लेकिन अब शिखर धवन ने अपनी पत्नी से अलग होने के बारे में खुल कर चर्चा की है। उन्होंने कहा है कि उनका अपनी पत्नी से तलाक का मामला अभी चल रहा है और उन्होंने उन्होंने इसके साथ दोबारा से दूसरी शादी के बारे में बात की है।

एक मीडिया चैनल को दिए गए इंटरव्यू में धवन अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा, "अंतिम निर्णय व्यक्ति का अपना होता है और मैं असफल रहा । मैं किसी दूसरे व्यक्ति पर उंगली नहीं उठाता। मैं विफल रहा, क्योंकि मुझे उस क्षेत्र (रिलेशनशिप) के बारे में पता  नहीं था। मैं आज जो क्रिकेट के बारे में भी बातें करता हूं मुझे 20 साल पहले उस बारे में भी ज्यादा पता नहीं था। यह अनुभव के साथ आता है।"

PunjabKesari

धवन ने इसके साथ खुलासा किया कि उनका अपनी पत्नी के साथ तलाक नहीं हुआ है और तलाक का केस अभी तक चल रहा है। इसके साथ उन्होंने अपने पुनर्विवाह के बारे में चर्चा करते हुए इससे इंकार नहीं किया है। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह फिर से नए रिलेशनशिप में आते हैं तो वह अधिक समझदारी के साथ फैसले ले सकते हैं।

शिखर ने कहा, "अभी तक मेरा तलाक का मामला चल रहा है। हां, कल अगर मैं फिर से शादी करना चाहूँगा तो मैं उस बारे में और अधिक समझदार हो जाऊँगा। मुझे अब पता चल जाएगा कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए और किसके साथ मैं अपना जीवन बिता सकता हूं। लेकिन, जब मैं 26-27 साल का था और मैं लगातार  क्रिकेट खेल रहा था, मैं किसी तरह के रिलेशनशिप में नहीं था। मैं रोज मस्ती करता था, लेकिन कभी भी किसी प्रकार के रिश्ते में नहीं था।"

शिखर ने अपने रिश्तें में आई कठिनाईयों के बारे में बात करते हुए युवाओं को भी सलाह दी है कि वह कैसे रिलेशनशिप में सहीं फैसले ले सकते हैं। शिखर ने कहा, "जब मैं प्यार में पड़ा था तो मुझे चेतावनी के लाल झंडे नहीं दिखे, लेकिन आज दोबारा अगर मैं प्यार में पड़ता तो मैं उन चीजों को देख पाऊंगा। इसलिए, अगर मुझे फिर से वैसे लाल झंडे दिखेंगे तो मैं बाहर निकल जाऊंगा और यदि कुछ नहीं दिखता तो तो मैं रिलेशनशिप को जारी रखूंगा।"

उन्होंने आगे कहा, "युवाओं का पहले रिश्तों को अनुभव करने की जरूरत है। यह महत्वपूर्ण होता है। युवाओं को भावानात्मक निर्णय जल्दबाजी में नहीं लेने चाहिए और जल्दबाजी में शादी नहीं कर लेनी चाहिए। उस व्यक्ति के के साथ कुछ साल बिताएं और देखें कि क्या आप उनसे मेल खाते हैं और क्या आप उनके साथ प्रत्येक आनंद ले सकते हैं। रिलेशनशिप भी एक मैच की तरह ही है, कुछ लोगों को 4-5 रिश्तों की आवश्यकता हो सकती है और कईयों को चीजें समझने में 8-9 रिश्तें लग सकते हैं और इसमें कुछ भी बुरा नहीं है। आप  इन चीजों से सीखेंगे और तब आप शादी का सही फैसला लेंगे।"