Sports

नई दिल्ली : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने टीम इंडिया के पुरुष टी20 विश्व कप की जीत के उपलक्ष्य में डिजाइन की गई एक विशेष जर्सी की पहली झलक साझा की। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को विशेष रूप से व्यवस्थित चार्टर फ्लाइट से स्वदेश लौटी, जहां उसका शानदार स्वागत किया गया। मौसम और सुरक्षा उपायों की परवाह किए बिना हजारों उत्साही प्रशंसक अपने चैंपियन्स का स्वागत करने के लिए नई दिल्ली हवाई अड्डे पर एकत्र हुए। 

टीम ने आईटीसी मौर्य होटल जाने से पहले उत्साही दर्शकों के सामने टी20 विश्व कप ट्रॉफी को दिखाया जिससे जश्न का माहौल साफ दिखाई दे रहा था। सैमसन द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा की गई तस्वीर में नई जर्सी में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। बीसीसीआई लोगो के ऊपर एक दूसरा सितारा, जो भारत की दूसरी टी20 विश्व कप जीत का प्रतीक है। जर्सी के आगे की तरफ "चैंपियंस" शब्द गर्व से लिखा हुआ है, जो उनकी कड़ी मेहनत से मिली जीत की याद दिलाता है। दूसरा सितारा जोड़ना 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत की पहली टी20 विश्व कप जीत की याद दिलाता है, जो अतीत और वर्तमान को जीत और दृढ़ता के ताने-बाने में जोड़ता है। 

होटल में थोड़े आराम के बाद राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले सहयोगी स्टाफ के साथ विजयी 15 सदस्यीय दल नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाला है। प्रधानमंत्री के साथ यह मुलाकात एक महत्वपूर्ण अवसर होगा जिसमें टीम की उपलब्धियों का जश्न मनाया जाएगा और वैश्विक मंच पर उनके समर्पण और कौशल का सम्मान किया जाएगा। पीएम मुलाकात के बाद वे मुंबई के लिए एक विशेष उड़ान में सवार होने के लिए हवाई अड्डे पर वापस आएंगे। मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद टीम वानखेड़े स्टेडियम जाएगी। बीसीसीआई ने नरीमन पॉइंट से वानखेड़े तक एक किलोमीटर की विजय परेड की व्यवस्था की है जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में एक छोटा समारोह होगा।