Sports

खेल डैस्क : रांची के मैदान पर रणजी ट्रॉफी के तहत केरल की ओर से खेलने उतरे संजू सैमसन ने झारखंड के खिलाफ पहले ही दिन अपने बल्ले का जोर दिखा दिया। संजू सैमसन न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में भी थे। लेकिन उन्हें ऑकलैंड के मैदान पर केवल एक मैच में ही मौका दिया गया। संजू ने मैच में 36 रन बनाए थे। इसके बाद संजू को बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में शामिल नहीं किया गया था। अब रणजी ट्रॉफी में उन्होंने बल्ला पकड़ा और धमाल मचाकर रख दिया। 

 

केरल के कप्तान संजू सैमसन ने झारखंड के खिलाफ पहले मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। केरला की शुरूआत अच्छी रही। ओपनिंग पर रोहन प्रेम और रोहन कुन्नुमल आए और पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़। रोहन 71 गेंदों में 50 रन बनाकर नदीम की गेंद पर पगबाधा आऊट हुए। इसके बाद शॉन रोजर 1 तो सचिन बेबी शून्य पर ही आऊट हो गए। रोहन ने इसके बाद कप्तान सैमसन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। रोहन 62वें ओवर में 79 रन बनाकर आऊट हुए।

 

दूसरे छोर पर संजू ने ताबड़तोड़ शॉट लगाने जारी रखे। संजू ने अक्षय के साथ मिलकार स्कोर 222 तक पहुंचाया जहां उनकी विकेट गिर गई। संजू ने 108 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। दिन के अंत तक अक्षय 39 तो जोसेफ 28 रन बनाकर नाबाद खड़े थे जबकि केरला का स्कोर 6 विकेट खोकर 276 पर पहुंच गया था। झारखंड की ओर से उत्कर्ष सिंह ने 43 रन देकर दो तो शाहबाज नदीम ने 108 रन देकर 3 विकेट लिए।