Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लंबे इंतज़ार के बाद आईपीएल का आयोजन इस साल यूएई में होने जा रहा है। आईपीएल का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मैच के लिए आबुधाबी में सभी तैयारियां की जा रहीं हैं। लेकिन इस बार आईपीएल में दर्शक कमेंटेटर संजय मांजरेकर की कमेंट्री को नहीं सुन पाएंगे। बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल की कमेंट्री पैनल से हटा दिया है। आईपीएल में कॉमेंट्री पैनल में शामिल न करने पर संजय मांजरेकर ने बयान दिया है।

PunjabKesari

संजय मांजेरकर ने कहा कि यह बेहतर है कि मैं उस मुद्दे पर बात न करूं। हमारे देश में किसी खिलाड़ी की आलोचना करना एक संवेदनशील मुद्दा बन जाता है। दूसरी बात यह है कि हम अंग्रेजी भाषा को समझने में गलती कर देते हैं। अंग्रेजी में कई बार वह मतलब नहीं होता जो हमारे देश समझा जाता है। उन्होंने इसके ही उदाहरण देते हुए कहा कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने भारतीय टीम को गधा नहीं कहा था उसका मतलब था कि भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी धीमें हैं।  

PunjabKesari

बता दें कि मांजेरकर ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर टिप्पणी की थी जिसमें उन्होंने अंग्रेजी में कहा था कि जडेजा 'बिट्स एंड पीसीज़' में प्रदर्शन करते हैं। जिस पर खूब विवाद हुआ था और मांजरेकर को काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। उन्हे सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा था।

PunjabKesari

.
.
.
.
.