Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने 21 जनवरी को ऐलान किया था कि उन्होंने मशहूर एक्ट्रेस सना जावेद से शादी कर ली है। शोएब की इस घोषणा से काफी हलचल मच गई क्योंकि उन्हें सानिया से शादी करने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में जमकर निंदा का शिकार होना पड़ा था। शोएब ने एक पॉडकास्ट पर बीते दिनों तलाक की कुछ वजहें भी बताई थी।

 

Sania Mirza, Emotional note, Divorce, Shoaib Malik, Shoaib Malik vs Sania Mirza, cricket news, sports, सानिया मिर्ज़ा, भावनात्मक नोट, तलाक, शोएब मलिक, शोएब मलिक बनाम सानिया मिर्ज़ा, क्रिकेट समाचार, खेल

 

 

बहरहाल, भारत की शीर्ष टेनिस स्टार ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द व्यक्त किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डाली है जिसमें उन्होंने लिखा- आप जीवन में कई चीजों का अनुभव करते हैं जो आपको हिला देती हैं, बदल देती हैं और तोड़ देती हैं। 37 साल की सानिया ने इसमें लिखा- आप अपने जीवन में ऐसी हजारों चीजों से गुजरे हैं जिनके बारे में लोग जानते भी नहीं हैं। आपने उन चीजों का अनुभव किया है जिन्होंने आपको झकझोर दिया है, आपको बदल दिया है, आपको तोड़ दिया है। आपको बनाया और सिखाया कि आप जितना आपने सोचा था उससे अधिक मजबूत बनें। और इन सबके लिए आप वही हैं जो आप हैं। तो अगली बार जब कोई आपको जो देखता है उसके एक छोटे से हिस्से के आधार पर और कैसे वे उसमें बाधा डालते हैं, उसके आधार पर आपका मूल्यांकन करें, याद रखें कि आप कौन हैं, याद रखें कि आपने कितना कुछ पाया है और मुस्कुराएं और चलते रहें क्योंकि आपके पास साबित करने के लिए एक भी चीज नहीं है।

 

Sania Mirza, Emotional note, Divorce, Shoaib Malik, Shoaib Malik vs Sania Mirza, cricket news, sports, सानिया मिर्ज़ा, भावनात्मक नोट, तलाक, शोएब मलिक, शोएब मलिक बनाम सानिया मिर्ज़ा, क्रिकेट समाचार, खेल


शोएब मलिक ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में कहा था कि मुझे लगता है कि आपको वही करना चाहिए जो आपका दिल कहता है। आपको ये नहीं सोचना चाहिए कि लोग क्या कहेंगे. यह समझने में कई साल लग सकते हैं कि लोग क्या सोचेंगे, आगे बढ़ेंगे और अपना काम शुरू करेंगे। 

इस बीच पाकिस्तानी पत्रकार नईम हनीफ भी चर्चा में रही। उन्होंने दावा किया कि शोएब की तीसरी पत्नी सना जावेद के पहले पति उमर जसवाल पर दबाव डाला गया था, ताकि वह सना से अपनी शादी तोड़ सकें। रिपोर्ट के मुताबिक, उमर को तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया था। ऐसा न करने पर उन्हें धमकियां भी मिल रही थीं।