Sports

खेल डैस्क : सेंचुरियन के मैदान पर बारिश से प्रभावित मैच में रनों की बरसात हुई है। दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में महज 22 ओवरों में ही 263 रन बने। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की थी और मिलर के 48 रनों की बदौलत 11 ओवरों में 131 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी विंडीज ने शानदार खेल दिखाया और कप्तान रोवमैन पॉवेल के आखिरी ओवर में लगाए बड़े शॉट्स की बदौलत तीन विकेट से जीत दर्ज कर ली। बारिश के कारण यह मैच 11-11 ओवरों का कर दिया गया था।

इससे पहले खेलने आए दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक गोल्डन डक का शिकार हो गए थे। रिजा हेंडरिक्स और रिले रोसौव ने कुछ स्कोर आगे बढ़ाया लेकिन विंडीज के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 40 रन पर ही अफ्रीकी कप्तान ऐडन मार्करम को भी पवेलियन की राह दिखा दी। 

 

द. अफ्रीका को डेविड मिलर का सहारा मिला। मिलर ने एक छोर संभालते हुए बड़ी हिट लगाईं। हेनरिक क्लासेन के 1 तो वेन पर्नेल के 4 रन पर आऊट होने के बाद उन्होंने सिसाडा मगाला के साथ मिलकर तेजी से स्कोर आगे बढ़ाया। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी में कायल जेमिनसन की जगह पर खेलने वाला मगाला ने विंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाए और लंबे-लंबे छक्के जड़े। मिलर ने 22 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 रन बनाए और स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 131 तक पहुंचा दिया।  

 

 

विंडीज के गेंदबाज अकिल हुसैन सबसे महंगे साबित हुए। अकिल ने दो ओवर में 28 रन लुटा दिए। शेल्डन कार्टेल ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए। अल्जारी जोसेफ ने 21 रन पर एक तो रोमारियो शैफर्ड ने 20 रन देकर एक विकेट लिया। ओडेन स्मिथ भी 2 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट निकालने में सफल रहे। उनका आखिरी ओवर महंगा रहा जिसमें उन्होंने 18 रन दे दिए। 

 

जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम ने काइल मायर्स (6) का जल्द विकेट गिर जाने के बाद भी तेज शुरूआत की। ब्रैंडन किंग ने 8 गेंदों में 23 तो जॉनसन चाल्र्स ने 14 गेंदों में 28 रन बनाए। निकोल्स पूरण भी 7 गेंदों में 16 रन बनाकर अऊट हो गए। कप्तान रोवमैन ने एक छोर संभाला और मध्यक्रम की पतझड़ के बीच टीम को जीत तक ले गए। पॉवेल ने 18 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सिसांधा मगाला 21 रन देकर तीन विकेट लेने में सफल रहे।