Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान टेम्बा बावुमा को बाईं कोहनी में चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे से बाहर कर दिया गया है। बावुमा की अनुपस्थिति में रासी वैन डेर डुसेन सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम वनडे के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। 34 वर्षीय खिलाड़ी को शुक्रवार को दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी, जब दक्षिण अफ्रीका की पारी के 12वें ओवर में नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े होने के दौरान उनकी कोहनी अजीब तरह से चोटिल हो गई थी। चोट के कारण वह मैच के बाकी बचे समय में फील्डिंग नहीं कर पाए। 

बावुमा मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ स्वदेश लौटेंगे और अपनी चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए विशेषज्ञ से सलाह लेंगे। रीजा हेंड्रिक्स को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है और आज बाद में उनके अबू धाबी पहुंचने की उम्मीद है। इसके अलावा ऑलराउंडर वियान मुल्डर निजी कारणों से स्वदेश लौट गए हैं, जिससे प्रोटियाज को अपनी प्लेइंग इलेवन में फेरबदल करना पड़ा। 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, 'प्रोटियाज पुरुष एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) कप्तान टेम्बा बावुमा को बाईं कोहनी में नरम ऊतक की चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर कर दिया गया है। 34 वर्षीय टेम्बा बावुमा को शुक्रवार को दूसरे वनडे के दौरान दक्षिण अफ्रीका की पारी के 12वें ओवर में नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खेलते समय कोहनी पर चोट लगी थी। चोट के कारण वह फील्डिंग नहीं कर पाए। बावुमा मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ स्वदेश लौटेंगे और एक विशेषज्ञ से परामर्श करेंगे। उनकी चोट की गंभीरता के बारे में जानकारी समय पर दी जाएगी।'

उन्होंने कहा, 'रीजा हेंड्रिक्स को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। 35 वर्षीय खिलाड़ी आज बाद में अबू धाबी पहुंचेंगे। ऑलराउंडर वियान मुल्डर व्यक्तिगत कारणों से आज स्वदेश लौट आए हैं। सोमवार को सीरीज के अंतिम मैच के लिए रासी वैन डेर डुसेन टीम की कप्तानी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबले से पहले 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है।' टेम्बा बावुमा बुधवार 18 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले वनडे से बाहर हो गए। पता चला कि बावुमा बीमार हैं। उनकी अनुपस्थिति में एडेन मार्कराम ने टीम की कमान संभाली।