Sports

मोंटे कार्लो: रूस के आंद्रे रुबलेव ने मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में डेनमाकर् के होल्गर रूने को हराकर अपने करियर का पहला मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया है। पांचवीं सीड रुबलेव ने रविवार को एक घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रूने को 5-7, 6-2, 7-5 से मात दी। रुबलेव निर्णायक सेट में भी 1-4 से पिछड़े हुए थे लेकिन उन्होंने एक बार फिर वापसी करके अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। 

रुबलेव ने इस जीत के बाद कहा, 'मैं नहीं जानता कि मैं क्या कहूं। (निर्णायक सेट में) 1-4, 0/30 से पीछे चल रहा था, ब्रेक पॉइंट बचा रहा था, यह सोचकर कि जीतने का कोई मौका नहीं है। लेकिन किसी तरह मैंने इसे कर दिखाया।' रुबलेव ने 2021 में भी मोंटे कार्लो मास्टर्स में जगह बनायी थी लेकिन तब उन्हें स्टेफानोस सितसिपास के हाथों हार मिली थी। 

उन्होंने कहा, 'मैं अंदर से उम्मीद कर रहा था कि मेरे पास एक मौका होगा, इसलिये अंत तक खेलना होगा। मुझे पिछला फाइनल याद है, और जब मैं हार रहा था, तो मुझे लगा कि मेरे पास कोई मौका नहीं है। लेकिन आज मैंने सोचा,‘बस अंत तक विश्वास रखें‘, और यही मैं तीसरे सेट में करने की कोशिश कर रहा था।' यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद अपने राष्ट्रीय ध्वज से वंचित 25 वर्षीय रुबलेव ने दर्शकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'जिस देश से मैं आता हूं, वहां से आकर इस तरह का अंतरराष्ट्रीय समर्थन प्राप्त करना बहुत बड़ी बात है।'