Sports

खेल डैस्क : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी जीत हासिल कर क्वालिफायर 2 का टिकट कटा लिया। अहमदाबाद की पिच पर आरसीबी पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना पाई थी। राजस्थान की कसावट भरी गेंदबाजी और मजबूत फील्डिंग ने उन्हें मजबूत स्कोर बनाने नहीं दिया। इसका राजस्थान के बल्लेबाजों ने बाद में फायदा उठाया और पड़ती ओस में मैच अपने नाम कर लिया। मुकाबला जीतने के बाद राजस्थान के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने विशेष तौर पर बात की। उन्होंने कहा कि यह (स्थिति) उतनी कठिन नहीं थी। यह ऐसी स्थिति थी जहां आपको गेंद पर बल्ला लगाना था, शुक्र है कि मैंने दबाव कम कर दिया। मैं उनसे (हेटमायर) कहना चाहता था कि सिंगल्स की तलाश में रहने के बजाय सकारात्मक रहें और दुर्भाग्य से वह आउट हो गए।

 

 

रोवमैन ने कहा कि यदि यह मेरे ऊपर निर्भर होता तो मैं इसे थोड़ा पहले ले लेता। यह कहने के बाद कि हमारे पास गुणवत्तापूर्ण बल्लेबाज हैं और आपको इस भूमिका को स्वीकार करना होगा और मैं इस भूमिका में और अधिक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। कभी-कभी आपको इस तरह की चीज़ों की ज़रूरत होती है। आज हमने चार अच्छे कैच लिए। पहला कैच (फाफ) वह था जिसने मुझे चार कैच लेने दिए। यदि मैंने इसे नीचे रख दिया होता, तो यह मैदानी स्थिति में एक बेहद कठिन दिन होता। जब आपके सामने फाफ और विराट जैसे अच्छे खिलाड़ी होते हैं तो आप चाहते हैं कि आधे मौके आपके पास आएं। मैंने अपने शरीर को लाइन पर रख दिया। हम इस सीज़न में कुल मिलाकर अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, पिछले कुछ मैचों में हमने गड़बड़ की है। लोग चेन्नई में खेलने के लिए उत्सुक हैं।

 


ऐसा रहा मुकाबला
राजस्थान ने टॉस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी दी थी। आरसीबी ने विराट कोहली के 33, रजत पाटीदार के 34 और लोमरोर के 32 रनों की बदौलत 172 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान को जायसवाल के बाद रियान पराग का सहयोग मिला। अंत में शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल ने बड़े शॉट लगाकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। इससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का चौथी बार फाइनल में पहुंचने का सपना आखिरकार टूट गया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।