Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 68वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएसके के लिए इस मैच में कुछ नहीं बचा है जबकि रॉयल्स इस मैच में जीत दर्ज कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगे। 

प्वाइंट टेबल 

रॉयल्स 13 में से आठ मैच जीतकर 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। 
सीएसके ने 13 में से चार मैच जीते हैं और 8 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 25
चेन्नई - 15 जीते 
राजस्थान - 10 जीते
साल 2018 से दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ चार-चार मैच जीते हैं। 

पिच रिपोर्ट 

ब्रेबोर्न में इस सत्र का यह अंतिम मैच है। रॉयल्स ने यहां अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं जबकि सीएसके ने अपने दोनों मैच गंवाए हैं। पहली पारी में औसत स्कोर 179 के साथ इस सीजन में बल्लेबाजी करने वाली टीमों और स्पिनरों के लिए भी ब्रेबोर्न सर्वश्रेष्ठ स्थान रहा है। स्पिनरों ने भी 21.81 के औसत से 69 विकेट लिए हैं। पिच छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड के साथ बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी है। ओस भले ही बड़ी भूमिका न निभाए लेकिन आदर्श रूप से दोनों टीमें लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेंगी। 

मौसम 

मुंबई में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। मैच के दिन हवा की गति लगभग 19 किमी / घंटा होने की उम्मीद है, जबकि तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। उमस 66 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान है। 

ये भी जानें 

तीन मैच मिस करने के बावजूद ब्रावो अभी भी इस सीजन में सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 
ब्रावो के नाम आईपीएल में भी सबसे अधिक विकेट (183) हैं और डेथ ओवरों में सबसे अधिक विकेट (115) लेने वाले गेंदबाज हैं। 
रुतुराज गायकवाड़ (366 रन) के अलावा सीएसके का कोई भी अन्य बल्लेबाजों 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। 

संभावित प्लेइंग 11 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय 

चेन्नई सुपरकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी 

.
.
.
.
.