Sports

जालन्धर : न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर द्वारा बांगलादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर माफी मांगने का किस्सा सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल टेलर ने वेलिंगटग के मैदान पर अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जड़ा था। ऐसा कर उन्होंने अपने ही देश के मार्टिन क्रो के 17 शतकों का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया। दिन का खेल खत्म होने के बाद टेलर ने कहा कि मेरे दोहरा शतक बनाने से वो (क्रो) थोड़ा नाराज जरूर होंगे।

Ross taylor, cricket news in hindi, NZ vs BAN, Martin Crowe, Ross taylor 17th hundred

दरअसल मार्टिन क्रो ने बहुत पहले भविष्यवाणी की थी कि रॉस टेलर न्यूजीलैंड का महान क्रिकेटर बनेगा। मार्टिन के इस बड़प्पन का जवाब देते हुए टेलर ने कहा कि मैं होगन (क्रो) से यहां पहुंचने में इतना ज्यादा समय लेने के लिए माफी चाहता हूं। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो मेरे लिए 17 शतकों की संख्या काफी बड़ी थी। एक बार जब मैं यहां पहुंच गया था हूं तो शायद मुझे थोड़ी राहत मिली है।

Ross taylor, cricket news in hindi, NZ vs BAN, Martin Crowe, Ross taylor 17th hundred

क्रो के शतकों के रिकॉर्ड के अलावा उनके बेसिन रिजर्व स्टेडियम में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड से भी रोस टेलर आगे निकल गए हैं। बता दें कि 2017 में मार्टिन क्रो का कैंसर के कारण निधन हो गया था। अपने उदबोधन में टेलर ने मार्टिन को श्रद्धांजलि भी दी। साथ ही कहा कि क्रो ने एक समय भविष्यवाणी की थी कि मैं उनसे आगे निकल जाऊंगा। इसलिए इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने की महत्वाकांक्षा लंबे समय से मेरे मन में थी जो आज पूरी हुई है।

.
.
.
.
.