Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट इंदौर में खेला जा रहा है। भारतीय टीम में जहां केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को जगह मिली वहीं प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद शमी गायब दिखे। इसने कुछ लोगों को हैरान भी किया। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट से शमी की गैरमौजूदगी की वजह का खुलासा किया है। 

रोहित ने कहा कि तेज गेंदबाज को आराम दिया गया है। शर्मा ने अहमदाबाद में चौथे टेस्ट मैच के लिए तैयार की जा रही सतह के बारे में अटकलों के बारे में भी दिलचस्प टिप्पणी की। उन्होंने कहा, 'हम अभी तक वहाँ नहीं हैं (डब्ल्यूटीसी फाइनल) और हमें इस खेल में आना और जीतना है, हमें कोशिश करनी होगी और उन चीजों को दोहराना होगा जो हमने पहले दो टेस्ट में किए थे। मौजूद रहना महत्वपूर्ण है। हमने दो बदलाव किए हैं केएल की जगह गिल आए हैं। हमने शमी को आराम दिया है। 

अहमदाबाद में चौथे टेस्ट के लिए पिच कथित तौर पर हरी भरी होगी और जसप्रीत बुमराह के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए अनुपलब्ध होने के कारण, टीम प्रबंधन मौजूदा टीम से अपने सबसे अनुभवी सीमर को आराम देना चाह रहा है। शमी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को शामिल किया गया है जिनका भारत में शानदार रिकॉर्ड है। यादव ने घरेलू परिस्थितियों में 25.16 की औसत से 98 विकेट लिए हैं। 

इस बीच इंदौर में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच के पहले ही ओवर में भारतीय कप्तान दो बार बच गए और अंत में 12 रन पर आउट हो गए। मैथ्यू कुह्नमैन और नाथन लियोन की स्पिन जोड़ी के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी को ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और दोपहर के भोजन के समय भारत का स्कोर 84/7 था।