Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए उनकी और भारतीय टीम की प्रशंसा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। शनिवार, 29 मई को भारतीय टीम ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में एडेन मार्करम की दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर आईसीसी खिताब के लिए अपने 11 साल के लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया। 

176 रनों का बचाव करते हुए भारत ने खुद को दबाव में पाया, लेकिन उनके गेंदबाजों ने धैर्य बनाए रखा और जीत हासिल की। ​​मैच के बाद रोहित ने छोटे प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। भारत के टी20 विश्व कप जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रोहित के शानदार टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की प्रशंसा की और उनसे बात करके प्रसन्नता व्यक्त की। 

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, 'आप उत्कृष्टता के साक्षात उदाहरण हैं। आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा। आज सुबह आपसे बात करके बहुत खुशी हुई।' 

इसके बाद 37 वर्षीय रोहित ने कहा कि टीम इंडिया द्वारा देश के लाखों लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के बाद वह बहुत खुश हैं। रोहित ने पीएम को जवाब देते हुए लिखा, 'आपके दयालु शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर। टीम और मैं कप को घर लाने में सक्षम होने पर बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं और वास्तव में यह देखकर अभिभूत हैं कि इसने सभी को कितनी खुशी दी है।' 

रोहित शर्मा का शानदार टी20 विश्व कप 

रोहित ने व्यक्तिगत रूप से शानदार प्रदर्शन किया और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। 8 मैचों में अनुभवी खिलाड़ी ने 36.71 की औसत और 156.70 की स्ट्राइक-रेट से 257 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक और 92 का सर्वोच्च स्कोर शामिल है। रोहित के साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20आई से संन्यास लेने का फैसला किया।