Sports

खेल डैस्क : भारत की तेज गेंदबाजी सनसनी आकाश दीप ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की है। अब तक अपने दो टेस्ट मैचों में प्रभावित करने वाले 27 वर्षीय खिलाड़ी ने घरेलू से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सहज बदलाव का श्रेय भारतीय ड्रेसिंग रूम के आरामदायक माहौल को दिया, जिसका श्रेय उन्होंने रोहित के नेतृत्व को दिया। आकाश दीप, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट लेने का दावा किया था, को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती मैच के लिए तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चुना गया था। उन्होंने बांग्लादेश की पहली पारी में नई गेंद से दो विकेट लेकर तत्काल प्रभाव डाला।

 

Rohit Sharma, Virat Kohli, Team india, Gods of Cricket, Sachin, Akashdeep, india vs bangladesh, रोहित शर्मा, विराट कोहली, टीम इंडिया, क्रिकेट के भगवान, सचिन, आकाशदीप, भारत बनाम बांग्लादेश

 


दूसरे टेस्ट से पहले, आकाश दीप ने सही रास्ते पर मार्गदर्शन करने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे अन्य वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने उनके अमूल्य समर्थन और मार्गदर्शन को स्वीकार किया, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके सफल बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आकाश ने कानपुर में कहा कि जब मैं यहां आया, तो मैंने उन खिलाड़ियों के समर्पण और कड़ी मेहनत का एक अलग स्तर देखा जो खेल के दिग्गज हैं और रोहित, विराट भाई जैसे क्रिकेट के भगवान माने जाते हैं। मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है और प्रशिक्षण के दौरान अभी भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनकी विचार प्रक्रिया एक अलग स्तर पर है। यह मुझे और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है।

 

Rohit Sharma, Virat Kohli, Team india, Gods of Cricket, Sachin, Akashdeep, india vs bangladesh, रोहित शर्मा, विराट कोहली, टीम इंडिया, क्रिकेट के भगवान, सचिन, आकाशदीप, भारत बनाम बांग्लादेश


27 वर्षीय खिलाड़ी ने कप्तान रोहित की सरल नेतृत्व शैली की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि शुरुआत में मुझे झिझक थी कि दबाव होगा, लेकिन रोहित भैया ने चीजों को इतना सरल बना दिया। मैं इतने सहयोगी कप्तान के तहत नहीं खेला हूं। वह चीजों को सरल रखते हैं, मुझे कभी महसूस नहीं हुआ कि मैं घरेलू या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं। पिछले दो वर्षों में, मैंने बहुत क्रिकेट खेला है। यह हमारे लिए सिर्फ तीन महीने का सीजन नहीं है। रणजी के बाद भी आप दलीप ट्रॉफी, ईरानी कप खेलते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको खुद को समझने और अपनी ताकत को जानने की जरूरत है। जब हम इस स्तर पर खेलते हैं, तो हमें यह भ्रमित नहीं होना चाहिए कि मैंने उस स्तर (रणजी) पर एक निश्चित शैली में खेला है और यहां चीजें अलग हैं। मैं इतना दबाव नहीं डालता कि मुझे ऑस्ट्रेलिया जाने की जरूरत है और यह सब। मैं वर्तमान में रहता हूं। यह मेरे लिए सरल है।