Sports

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान और स्टार भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से जुड़े होने की अफवाहों पर खुलकर बात की और कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। पंत आईपीएल के 17वें संस्करण के मुख्य आकर्षणों में से एक थे, क्योंकि उन्होंने दिसंबर 2022 में अपनी भीषण कार दुर्घटना के बाद 14 महीने की रिकवरी के बाद क्रिकेट में वापसी की थी। आईपीएल 2024 में पंत ने 13 मैचों में 446 रन बनाए। हालांकि, दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी 7 जीत, 7 हार और 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रही और प्लेऑफ़ में जाने में विफल रही।

 

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पंत ने आईपीएल के आगामी सीज़न के लिए बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने की फर्जी खबर फैलाने के लिए एक फैन पेज की आलोचना की। भारतीय क्रिकेटर ने फैन पेज से सोशल मीडिया पर "अविश्वसनीय माहौल" न बनाने के लिए भी कहा। पंत ने एक्स पर लिखा- फर्जी खबरें। आप लोग सोशल मीडिया पर इतनी फर्जी खबरें क्यों फैलाते हैं। समझदार लोग हो तो बहुत बुरा। बिना वजह अविश्वसनीय माहौल मत बनाओ। यह पहली बार नहीं है और आखिरी बार भी नहीं होगा लेकिन मुझे इसे डालना पड़ा। कृपया हमेशा अपने तथाकथित स्रोतों से जांच करें। हर दिन यह सबसे खराब होता जा रहा है। बाकी यह आप लोगों पर निर्भर है। यह सिर्फ आपके लिए नहीं है, यह उन लोगों के लिए है जो गलत सूचना फैला रहे हैं।  

 

 

पंत ने टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की थी। 26 वर्षीय ने टी20 विश्व कप 2024 में 8 मैच खेले और 127.61 की स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 2022 के अंत में अपनी जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की लंबी प्रारूप श्रृंखला में टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। पंत ने दूसरी पारी में 128 गेंदों पर 85.16 के स्ट्राइक रेट से 109 रन की पारी खेली। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने क्रीज पर अपने समय के दौरान 13 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की संभावना है।