Sports

खेल डैस्क : लीसेस्टर के खिलाफ चल रहे प्रैक्टिस मैच में जब भारतीय टॉप क्रम के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए तब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने अर्धशतक लगकर अपने आलोचकों की जुबां बंद कर दी है। पंत ने शमी, उमेश यादव, सिराज, शार्दुल के गेंदबाजी आक्रमण वाली टीम इंडिया के खिलाफ 87 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 76 रन बनाए। बता दें कि लीसेस्टर टीम की ओर से पंत के अलावा पुजारा, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी खेल रहे हैं।

Rishabh Pant, Practice match, india vs Leicester, cricket news in hindi, sports news, ऋषभ पंत, अभ्यास मैच, भारत बनाम लीसेस्टर, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

पंत के लिए आईपीएल 2022 सीजन भी अच्छा नहीं गया था। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे पंत अपनी टीम को प्लेऑफ तक पहुंचा नहीं पाए थे। प्लेऑफ में जाने के लिए उन्हें अपना आखिरी मुकाबला जीतने की जरूरत थी लेकिन उनकी हार  के बाद बेंगलुरु आगे चली गई थी। पूरे सीजन में पंत को उनके फैसलों और खराब शॉट के कारण आऊट होने के कारण निंदा का शिकार होना पड़ा। यही नहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में जब उन्हें केएल राहुल की जगह कप्तान बनाया गया, वहां भी उनके बल्लेबाजी करने के ढंग पर सवाल उठाए गए। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला था।

बहरहाल, प्रेक्टिस मैच की बात करें तो पंत का बल्ला चलना टीम इंडिया के लिए शुभ माना जा सकता है। मैच में जब रोहित, शुभमन, हनुमा, कोहली, श्रेयस और जडेजा जैसे बल्लेबाज रन बनाने में फेल हो गए तब पंत ने ही रन बनाकर फैंस का कुछ उत्साह बढ़ाया है। पंत की अर्धशतकीय पारी की बदौलत लीसेस्टर ने 47 ओवरों में 213 रन बना लिए हैं जोकि चाय तक भारत के बनाए 246 रनों से कुछ ही कम था। 

.
.
.
.
.