Sports

नई दिल्ली : शिखर धवन के चोटिल होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर चर्चा चल निकली है कि रिषभ पंत उनकी जगह ले सकते हैं। माहौल गर्म हुआ तो बीसीसीआई ने भी पंत को इंगलैंड बुला लिया। लेकिन अब खबर आई है कि पंत पर इंडियन ड्रैंसिंग रूम में एंट्री करने पर बैन लगा दिया गया है। दरअसल, पंत को टीम इंडिया में शामिल करने पर दो धड़े बने हुए हैं। एक वर्ग चाहता है कि पंत को टीम में जगह दी जाए तो दूसरा वर्ग चाहता है कि टीम में पहले से ही प्लेयर हैं जो धवन की जगह ले सकते हैं।  

Rishabh pant banned for enter in indian dressing room in CWC19+

बताया जा रहा है कि पंत पाकिस्तान के साथ 16 जून को होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले मैनचेस्टर में टीम से जुड़ेंगे। इंग्लैंड दौरे पर आए बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है। बाकी टूर्नामेंट में धवन की उपलब्धता को लेकर टीम प्रबंधन के अंतिम फैसला नहीं करने तक उन्हें विकल्प के तौर पर टीम से नहीं जोड़ा जाएगा।

Rishabh pant banned for enter in indian dressing room in CWC19+
बीसीसीआई के सूत्र बताते हैं कि क्योंकि धवन विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं ऐसे में उनकी जगह किसी को नहीं लिया जा सकता। पंत को विकल्प के तौर पर रखा गया है। लेकिन वह टीम के साथ नहीं चल सकेंगे। वह वैकल्पिक खिलाड़ी खलील अहमद के साथ अलग से यात्रा करेंगे। क्योंकि आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के अनुसार सिर्फ चुने हुए खिलाड़ी ही टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं।