Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से माफी मांगते हुए देखा गया। खास बात यह है कि सिराज ने पहले सत्र में शानदार नई गेंद फेंकी, जब भारत पहली पारी में 376 रन पर ढेर हो गया। 

अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने बाएं हाथ के बल्लेबाज जाकिर हसन को शानदार इन स्विंगर फेंकी, जो ओवर द विकेट से उनके पैड पर लगी। जैसे ही गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगी, सिराज ने एलबीडब्लू आउट की अपील की। हालांकि अंपायर रॉड टकर ने अपील में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और नॉट आउट का संकेत देने के लिए अपना सिर हिलाया। 

कप्तान रोहित शर्मा ने स्टंप के पीछे पंत से सलाह ली कि डीआरएस (निर्णय समीक्षा प्रणाली) लिया जाए या नहीं, लेकिन विकेटकीपर को लगा कि गेंद लेग साइड में जा सकती है। स्टंप माइक पर पंत को यह कहते हुए सुना गया, 'ऊंचाई नहीं है, निकल जाएगी लेग साइड से।' 

अपने विकेटकीपर की सलाह सुनकर भारतीय कप्तान ने रिव्यू नहीं लिया। हालांकि सिराज को निराशा हुई, जब बॉल-ट्रैकिंग में दिखाया गया कि गेंद लेग स्टंप से टकरा रही है, जिससे भारतीय तेज गेंदबाज निराश हो गया। बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले के बाद रोहित मुस्कुराते हुए दिखाई दिए जबकि पंत ने भारतीय तेज गेंदबाज से माफी मांगने के लिए अपना हाथ ऊपर उठाया।