Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को आराम देने के चयनकर्ताओं के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। शाहिद अफरीदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा- बाबर, शाहीन और नसीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से छुट्टी देने के चयनकर्ताओं के फैसले का समर्थन करता हूं। यह कदम न केवल इन चैंपियन खिलाड़ियों के करियर की रक्षा और विस्तार करने में मदद करता है, बल्कि उभरती प्रतिभाओं को परखने और तैयार करने, भविष्य के लिए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाने का एक बड़ा अवसर भी देता है।

 

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है, जिसमें 29 वर्षीय कामरान गुलाम शामिल हैं, जो बल्लेबाजी लाइनअप में बाबर आजम की जगह डेब्यू करेंगे। मुल्तान की पिच स्पिनरों के अनुकूल होने की अटकलों के बीच टीम ने स्पिन-भारी गेंदबाजी आक्रमण का विकल्प चुना है।

 

Shahid Afridi, Babar Azam, cricket news, sports, शाहिद अफ़रीदी, बाबर आज़म, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बाबर आजम को टेस्ट सीरीज से बाहर करने पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन नाखुश दिख रहे हैं। वॉन ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पीसीबी के नए फैसले की आलोचना की और इसे 'बिल्कुल बेवकूफी भरा फैसला' बताया। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- तो पाकिस्तान कुछ समय से नहीं जीता है .. श्रृंखला में 1 शून्य से नीचे है और @babarazam258 जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को बाहर करने का फैसला किया है... मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट आश्चर्य से भरा है लेकिन यह सबसे ऊपर है.. बिल्कुल मूर्खतापूर्ण निर्णय.. जब तक कि उसने छुट्टी न मांगी हो!!!


पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सिलेक्शन कमेटी के सदस्य आकिब जावेद ने बीते दिनों कहा था कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट के लिए टीम का चयन करना चयनकर्ताओं के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम रहा है। हमें वर्तमान खिलाड़ी के फॉर्म, श्रृंखला में वापसी की तात्कालिकता और पाकिस्तान के 2024-25 अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मांग पर सावधानीपूर्वक विचार करना होगा। पाकिस्तान क्रिकेट के साथ-साथ खिलाड़ियों के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए, हमने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है। 


बाबर इसलिए है चर्चा में
बाबर आजम वर्तमान में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 18 पारियों में पचास से अधिक का स्कोर नहीं बनाया है। उनका आखिरी शतक दिसंबर 2022 में आया था। साल 2022 में बाबर का औसत 69.64 था, जिसमें 4 टेस्ट शतक और 7 अर्द्धशतक शामिल थे। हालांकि पिछले दो वर्षों में उनका औसत 20 ही रह गया है। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 41 ही है।