Sports

सिडनी : एशेज सीरीज में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों लगातार 3 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान भी इंग्लैंड टीम बैकफुट पर दिखाई दे रही है। इस दौरान जो रूट की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि बेन स्टोक्स को ही इंग्लैंड की कप्तानी दी जानी चाहिए। 

पोटिंग ने कहा कि इंग्लैंड टीम में एकमात्र खिलाडी़ है जो टीम की कमान संभाल सकता है और वह बेन स्टोक्स है। मुझे लगता है कि अगर स्टोक्स को टीम की कप्तानी दे दी जाए तो वह बतौर खिलाड़ी और भी विकसित हो सकते हैं। मुझे लगता है कि थोड़ी अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन सकता है। यह भी हो सकता है कि इसका बाकी टीम पर अच्छा प्रभाव पड़े।

पोंटिंग ने रूट को यह भी चेतावनी दी कि मौजूदा एशेज के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहना उन्हें कमजोर कर देगा, उनकी अपनी कप्तानी के अंतिम दिनों और रूट के वर्तमान परिदृश्य के साथ कई समानताएं हैं। मुझे लगता है कि कप्तानी उन्हें कुचल देगी। अगर मैं अपने करियर को देखूं तो मैंने कुछ साल ज्यादा खेला और संभावित रूप से कुछ साल लंबे समय तक कप्तानी भी की जो मुझे करना चाहिए था। चुनौती बस कठिन और कठिन हो जाती है और यह आपको कमजोर करता जाता है।


 
पोंटिंग ने कहा कि रूट की टेस्ट कप्तानी के भविष्य पर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) में बातचीत हो सकती है। जहां इंग्लैंड क्रिकेट अभी इस समय है वह पिछले कुछ मैचों में औसत दिख रही है। वह बस एक नए चेहरे को देख रहे हैं और पूरी टीम को दोबारा बनाना चाहते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उसे टीम से बाहर जाने की जरूरत है या उसे नीचा दिखाओ। पर इस मुद्दे को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को सोचना चाहिए।

.
.
.
.
.