Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस में ही अपनी शानदार जीत का जश्न मना रही है। टीम इंडिया की अभी देश वापसी संभव नहीं है क्योंकि बारबाडोस में तूफान बेरिल ने अपना कहर  मचा रखा है। भारतीय खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी फ्लााइट नहीं ली क्योंकि तूफान के कारण यह खतरनाक साबित हो सकती है। इसके अलावा तूफान के कारण उड़ान रद्द होने की भी खबरें हैं।  भारतीय टीम के करीबी सूत्रों ने बताया कि रोहित की अगुवाई वाली टीम इस समय बारबाडोस में अपने होटल हिल्टन में रुकी हुई है। टीम को मूल रूप से सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) बारबाडोस से प्रस्थान करना था, लेकिन अब आसन्न तूफान के कारण इसमें देरी हो रही है। उनका नियोजित मार्ग न्यूयॉर्क तक था, उसके बाद दुबई के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट और अंत में भारत वापस आना था।


इससे भी बुरी बात यह है कि हिल्टन, जहां भारत रह रहा है, तट के करीब है और संभवत: श्रेणी 3 के तूफान की चपेट में आने वाला है। अनुमान है कि तूफान रविवार आधी रात या सोमवार सुबह बारबाडोस से टकराएगा। बारबेडियन प्रधान मंत्री मिया मोटली ने घोषणा की कि ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तूफान की आशंका के कारण रविवार को रात के समय बंद हो जाएगा, जिससे किसी भी उड़ान को उतरने या उड़ान भरने से रोका जा सकेगा। हालांकि इस बिंदु पर यह अज्ञात है कि क्या वे उस उड़ान में सवार हो पाएंगे, लेकिन यदि वे भयानक मौसम में फंस गए, तो उन्हें 36 से 48 घंटों की अवधि के लिए बारबाडोस में फंसे रहना पड़ सकता है।


ऐसा रहा विश्व कप 2024 मुकाबला
टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए विराट कोहली के 76, अक्षर पटेल के 47 तो शिवम दुबे के 27 रन की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169 रन ही बना पाई। टीम इंडिया की जीत में बुमराह और अर्शदीप का फेंका गया 18वां और 19वां बड़ा कारक रहा। दोनों ने इन महत्वपूर्ण ओवरों में केवल 6 रन ही दिए थे। आखिरी ओवर में हार्दिक ने दो विकेट लेकर टीम इंडिया को चौथी आईसीसी ट्रॉफी दिला दी।