Sports

खेल डैस्क : आईपीएल 2024 की शुरूआत से ही होम ग्राऊंड पर टीमें के लगातार मुकाबले जीतने की खबरें आ रही थीं। यह पहली बार ब्रेक बेंगलुरु के कारण हुआ जब आरसीबी कोलकाता से घरेलू मैदान चिन्नास्वामी में हार गई। अब लखनऊ ने भी चिन्नास्वामी में ही आरसीबी को दूसरे मुकाबले में मात दे दी। हार से आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस निराश दिखे। उन्होंने हार के कारणों पर चर्चा की और साफ तौर पर छोड़े गए कैचों का जिम्मेदार माना। डु प्लेसिस ने कहा कि स्पॉट ऑन (छोड़े गए कैच हमें महंगा पड़ा)। डीकॉक जब 25-30 पर थे और निकोल्स पूरन 2 रन पर तो हमने उनके कैच छोड़ दिए। इन्होंने 60-65 अतिरिक्त रन बनाए जोकि अपने महंगे पड़े। आईपीएल में आम तौर पर ऐसी गलतियां आपको महंगी पड़ सकती हैं।

 


वहीं, मयंक यादव की गेंदबाजी स्पीड पर डु प्लेसिस ने कहा कि हमनें इसका पहले सामना नहीं किया है। यदि उनके पास गति है तो आपको इसकी आदत डालने के लिए समय चाहिए। वह अपनी लंबाई को नियंत्रित करने और सटीकता रखने में प्रभावशाली क्षमता रखता है। डुप्लेसिस ने कहा कि मुझे नहीं लगता था कि हम अपनी गेंदबाजी में बहुत अच्छे थे, खासकर पावरप्ले में। मैक्सवेल ने हमें जरूर वापसी दिलाई लेकिन हमारे लिए डैथ ओवर खास नहीं रहा। आपको दो लोगों की जरूरत होती है जो अच्छी बल्लेबाजी करें और साझेदारी करें जो हम नहीं कर पाए। हमें ड्रेसिंग रूम में मजबूत किरदारों की जरूरत है जो अपना हाथ बढ़ा सकें।

 

मैच की बात करें तो चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को आरसीबी पर एकतरफा 28 रनों से जीत हासिल की। लखनऊ ने डीकॉक के 81 तो निकोल्स पूरन के 40 रनों की बदौलत 181 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने तीन विकेट निकालकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया। बेंगलुरु की ओर से रजत पाटीदार ने 29 तो महिपाल लोमरोर ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। बेंगलुरु यह मुकाबला गंवाकर अंक तालिका में 9वें नंबर पर बरकरार है तो वहीं, लखनऊ टॉप 5 में आ गई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।
लखनऊ : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव।