Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2020 का 31वां मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच किंग्स इलेवन के लिए एक चुनौती होगी क्योंकि टीम ने लगातार मैच हारे हैं। वहीं आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर रही राॅयल चैलेंजर्स इस मैच को किसी भी हाल में जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचाना चाहेगी। 

PunjabKesari

हेड टू हेड 

आईपीएल में दोनों टीमों ने 25 बार एक दूसरे का आमना-सामना किया है। इस दौरान किंग्स इलेवन को 13 बार जबकि राॅयल चैलेंजर्स को 12 बार जीत मिली है। इस आंकड़े को देखें तो यह कहना मुश्किल होगा कि आज के मैच में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी। 

दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबाल 

राॅयल चैलेंजर्स और किंग्स इलेवन के बीच 24 सितम्बर को आईपीएल मैच खेला गया था और इस दौरान आरसीबी को 97 रन बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। किंग्स इलेवन ने इस मैच में 3 विकेट के नुक्सान पर कप्तान केएल राहुल की नाबाद 132 रन की पारी की बदौलत 206 रन बनाए थे। इसके जवाब में आरसीबी किंग्स इलेवन के गेंदबाजों के आगे बेबस दिखाई दी थी और 109 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। 

आईपीएल 2020 फार्म गाइड (पिछले 5 मैच, जीत और हार ) 

आरसीबी की टीम अच्छी स्थिति में है और पिछले 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है।

किंग्स इलेवन पंजाब को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और पिछले 5 मैचों में उसे एक में भी जीत नहीं मिली। 

वर्तमान अंक तालिका

अंक तालिका की बात करें तो आरसीबी 7 में से 5 मैच जीतकर 10 प्वाइंट्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बाद अंक तालिका में तीसरे नम्बर पर है। 

किंग्स इलेवन की बात करें तो टीम की स्थिति बेहद खराब है। टीम ने 7 मैचों में केवल एक में जीत दर्ज की है और मात्र 2 अंकों के साथ अंक तालिका में आखिरी स्थान (8वें) पर है। 

.
.
.
.
.