Sports

खेल डैस्क : राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय ऑलराऊंडर रविंद्र जडेजा सपाट पिच की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां विकेट सपाट और सख्त है लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि उन्होंने इसे कैसे तैयार किया है। जडेजा ने कहा कि यहां विकेट हर मैच में अलग तरह से व्यवहार करता है। कभी-कभी यह सपाट रहता है, कभी-कभी स्पिन के अनुकूल होता है, कभी-कभी यह 2 दिनों तक अच्छा खेलता है और फिर टर्न करने लगता है। मेरा मानना है कि यह पहले अच्छा खेलेगा और फिर धीरे-धीरे टूटेगा और गेंद घूमेगी।


रजत पाटीदार ने पिछले टेस्ट में पदार्पण किया और सरफराज खान तथा ध्रुव जुरेल राजकोट में टेस्ट पदार्पण के दावेदार हैं। जडेजा ने कहा कि इन हालात में सफल होने के लिए इन युवा खिलाड़ियों के पास पर्याप्त अनुभव और परिस्थितियों की समझ है। उन्होंने कहा कि ये सभी नए लड़के काफी प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बाद टीम में आ रहे हैं। ये अनुभवी खिलाड़ी हैं, उन्हें पता है कि टेस्ट क्रिकेट में लंबी पारियां कैसे खेलनी हैं।

 

 

जडेजा ने कहा कि ऐसे समय (बदलाव के दौर) से बचा नहीं जा सकता, यह दो साल के बाद आए या 5 साल के। उनके लिए यह अच्छा है कि उन्हें घरेलू हालात में मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर वे ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट पदार्पण करते तो खिलाड़ी में आत्मविश्वास की कमी होती कि वह प्रदर्शन कर पाएगा या नहीं। यह (भारत) उनके लिए आदर्श स्थान है क्योंकि वे इस तरह के विकेटों पर काफी खेले हैं और उन्हें पता है कि पिच कैसे बर्ताव करेगी।


जडेजा ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन को राजकोट में 500वां टेस्ट विकेट हासिल करने का मौका मिलेगा। अश्विन के नाम 499 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि वह निश्चित तौर पर इस मैदान पर 500 विकेट पूरे करेगा। मैं काफी रोमांचित हूं क्योंकि 12-13 साल से उसके साथ खेल रहा हूं और 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करना बहुत बड़ी चीज है। जडेजा ने कहा कि मैंने सोचा था कि वह पहले टेस्ट में इसे पूरा कर लेगा लेकिन कोई बात नहीं, किस्मत में जो लिखा है। वह राजकोट में, मेरे गृहनगर में 500 विकेट पूरे कर लेगा।