Sports

खेल डैस्क : दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना का शिकार हुए ऋषभ पंत को मैदान पर वापसी के लिए करीब 15 महीने लग गए। सर्जरी के बाद पुनर्वास और रिकवरी के लिए उन्होंने कठिन मेहनत की। आखिरकार आईपीएल 2024 में पंत ने सफल वापसी की। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए 13 मैचों में 443 रन बनाए और राष्ट्रीय टीम में फि से अपनी जगह हासिल कर ली। पंत मौजूदा टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, उन्होंने नंबर 3 पर बल्ले से महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने कीपिंग कौशल से भी सभी को प्रभावित किया है।

 

Ravi Shastri, Rishabh Pant, Pant fitness, Team india, cricket news, T20 world cup 2024, रवि शास्त्री, ऋषभ पंत, पंत फिटनेस, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024

 

इसी बीच पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने मजबूत वापसी के लिए ऋषभ पंत के समर्पण के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह (ऋषभ) सबसे प्रभावशाली रहे हैं, हर नए खिलाड़ी को बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन उनकी मूवमेंट की रेंज शानदार रही है। जैसा कि उन्होंने कहा कि अक्सर आपको 2 मौके नहीं मिलते। भगवान आपको जीने के लिए दो मौके नहीं देता। यह भगवान ही उससे कह रहा है कि तुम ऊपर आने के लिए अभी बहुत छोटे हो। तुम नीचे रहा और अपना क्रिकेट खेलो और हम तुम्हें बाद में देखेंगे और उसने उसे यह महसूस किया है और उसने काम किया है।

 

 

Ravi Shastri, Rishabh Pant, Pant fitness, Team india, cricket news, T20 world cup 2024, रवि शास्त्री, ऋषभ पंत, पंत फिटनेस, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024


शास्त्री ने कहा कि रिकी (पोंटिंग) ने उल्लेख किया कि वह डीसी के साथ थे और वह अपने स्वयं के शेफ को ले जा रहे थे। तो यह वह जागरूकता है कि वह उच्चतम स्तर पर खेलने आया है और वापस आकर वही काम करेगा जो वह कर रहा था। आप देख सकते हैं कि वह बल्ले से कौन सा एक्स फैक्टर लेकर आता है, मुझे लगा कि उसकी कीपिंग कुछ ऐसी है जिसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। विशेषकर फुटवर्क, जिस तरह से वह स्टंप के पीछे घूम रहा है... आसान नहीं है। 18 महीने पहले, जब आपने उसे अस्पताल में देखा था, तो आप जानते हैं, आपने कभी नहीं सोचा होगा कि वह वापस आएगा और खेलेगा।


बता दें कि टी20 विश्व कप में अब तक तीन पारियों में ऋषभ पंत ने आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ क्रमशः 36* (26 गेंद), 42 (31 गेंद) और 18 (20 गेंद) का स्कोर दर्ज किया है। अब कैरेबियन में सुपर 8 चरण के मुकाबले शुरू होने हैं। पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 20 जून को होना है। तब भी भारत के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज से बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी।