Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से संभावित बाहर अजिंक्य रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाकर अपनी फॉर्म वापसी के सबूत दे दिए हैं। अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले के पहले ही दिन रहाणे ने 212 गेंदों में 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए और अपने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया। रहाणे के शतक की बदौल्त मुंबई ने खराब शुरूआत से उभरते हुए मजबूत स्थिति हासिल कर ली है।

इससे पहले मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लेकिन शॉ तीसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्हें जयदेव उनादकट ने स्नेल पटेल के हाथों कैच आऊट कराया। पृथ्वी ने मात्र 1 रन बनाया। इसके बाद आकर्षित गोमल 8 तो सचिन यादव 19 रन बनाकर चलते बने। मुंबई जब 44 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी तो ऐसे में रहाणे ने यहां सधी हुई पारी खेली। उन्होंने सरफराज खोन के साथ मिलकर करीब 200 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

बता दें कि अजिंक्य रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा इन दिनों भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में निरंतर प्रदर्शन न करने के लिए आलोचना का शिकार हो रहे थे। इस बीच खबर आई कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो टैस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया। वैसे भी रहाणे ने बीते दिनों एक प्रेस वार्ता कर सबको चौका दिया था जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हासिल की गई ऐतिहासिक जीत पर सख्त बातें कहीं थीं। रहाणे ने साफ तौर पर कहा कि फैसले उन्होंने खुद किए थे लेकिन जीत का क्रेडिट कोई और ले गया। 

.
.
.
.
.