Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि पाकिस्तान टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़ कर आगे निकल सकते हैं। बाबर आजम ने कम समय में खुद को वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज के रूप में पेश किया है और कई बार उनकी तुलना कोहली से हो भी चुकी है। 

बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना 

Virat Kohli photo, Virat Kohli images, Virat Kohli pic

एक लोकल न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान रमीज ने कहा कि बाबर आजम के लिए आसमान सीमित है। जब तक उसे उत्साहजनक वातावरण नहीं मिलता है तब तक वह अपनी क्षमता के अनुसार नहीं जी पाएगा। उसमें क्षमता है कि वह विराट कोहली को भी पछाड़ सकता है लेकिन इसके लिए उसके हाथ खोलने की जरूरत है और उसे खोने की सोचने की जरूरत नहीं। रमीज ने कहा कि जैसे ही वह ऐसा करता है और रन बनाने और जीतने के बारे में सोचता है तो वह बहुत लंबे समय तक एक महान खिलाड़ी बना रहेगा। 

बाबर आजम का रिकाॅर्ड

PunjabKesari, Ramiz Raja

बाबर आजम के रिकाॅर्ड पर एक नजर दौड़ाई जाए तो उसने 74 वनडे मैचों की 72 पारियों में 3359 रन बनाए हैं जिसमें 125 हाईएस्ट स्कोर है। बाबर ने वनडे में 11 शतक और 15 अर्धशतक भी जमाए हैं। टी20 फार्मेट की बात करें तो इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 38 इनिंग्स खेलते हुए 1471 रन बनाए जिसमें हाईएस्ट 97 है। वहीं टी20 में बाबर के नाम 13 अर्धशतक भी हैं। जहां तक टेस्ट मैच की बात है तो बाबर ने 26 मैचों की 48 इनिंग्स में 5 अर्धशतक और 13 फिफटियों के सहारे 1850 रन बनाए। टेस्ट में बाबर का हाईएस्ट 143 है।