Sports

जालन्धर : आईपीएल में दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स की अब तक की परफार्मेंस काफी खराब रही है। शुरुआती मैच हारने के बावजूद हालांकि राजस्थान की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जरूर जिंदा है लेकिन इसके लिए भी उन्हें दूसरी टीमों की जीत-हार का समीकरण देखना पड़ रहा है। वैसे भी राजस्थान जिस जगह खड़ी है, एक हार उन्हें प्ले ऑफ से बाहर करने के लिए काफी है।

राजस्थान का अब अगला मैच शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होना है। अगर इस मैच में राजस्थान हारी तो सीधे तौर पर प्ले ऑफ से बाहर होगी। ऐसे में इस महत्वपूर्ण मैच के लिए राजस्थान ने भी खास योजना बनाई है। राजस्थान के खिलाड़ी इस मैच में गुलाबी जर्सी पहनकर खेलेंगे। 

हालांकि इसके पीछे कारण बेहद अच्छा है। दरअसल राजस्थान के खिलाड़ी कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह जर्सी पहनेंगे। जर्सी में तीन रंग हैैं- गुलाबी, चैती और जामुन। गुलाबी रंग स्तन कैंसर, जामुन रंग मुंह के कैंसर और चैती रंग गर्दन के कैंसर का प्रतीक है। राजस्थान के कैंसर के खिलाफ अभियान में राज्य सरकार, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन भी साथ हैं।

राजस्थान रॉयल्स की इस नई पहले से कप्तान अजिंक्य रहाणे भी खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह एक छोटी से पहल है लेकिन बात अगर कैंसर मुक्त समाज की की जाए तो यह एक बड़ा कदम है। रहाणे के साथ उनकी टीम के साथी कृष्णगप्पा गौतम, महिपाल लोहरोर और हेनरिक क्लासेन ने भी लोगों से इस मुहिम के साथ जुडऩे का आह्वान किया।

.
.
.
.
.