Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे दिन अपनी वापसी पर बहुत गर्व होगा। 18 महीने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे रहाणे ने टीम की खराब स्थिति में शानदार बल्लेबाजी की और अपनी  89 रन की पारी खेली, जो टीम का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी था।

गांगुली ने कहा, "18 महीने के बाद रहाणे कि लिए यह कितना अच्छा है। रहाणे टेस्ट क्रिकेट से 18 महीने से दूर थे। भारतीय टीम में एक बल्लेबाज के रूप में वापसी करना और शानदार प्रदर्शन करना आसान नहीं है। मुझे लगता है कि यह जबरदस्त है। अतीत में कई बल्लेबाजो ने  वापसी की है, लेकिन इतनी लंबी अवधि के बाद नहीं। रहाणे मैच में शानदार थे। दूसरे एंड पर विकेट गिरने के बावजूद रहाणे ने कड़ा संघर्ष किया। उन्होंने अब तक जो किया है उस पर उन्हें बहुत गर्व होगा।”

उन्होंने कहा, "रहाणे ड्रेसिंग रूम को बहुत कुछ दिखाया कि यदि आपके पास थोड़ा सा भाग्य है जो भारत के पास है, तो आप इस पिच पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। रहाणे को बहुत सारा श्रेय जाता है, वह शानदार थे और शार्दुल ठाकुर ने भी अच्छी भूमिका निभई। शार्दुल ने भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी की।"

रहाणे ने इस मैच में अपन टेस्ट करियर में 5000 रन के आंकड़े को पार किया। उन्होंने अपने 83वें टेस्ट मैच में 69 रन बनाते यह मुकाम हासिल किया। साथ ही उन्होंने इस मैच में टेस्ट करियर में अपना 26वां अर्धशतक जमाया।