Sports

खेल डैस्क : 400 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय चैंपियन बनने से ठीक 20 मिनट पहले फ्रांसीसी एथलीट विल्फे्रड हैपियो पर रेस से पहले हमला हो गया। 23 वर्षीय केन शनिवार को वार्म-अप कर रहे थे जिस दौरान उनका किसी से विवाद हो गया। इस विवाद में हैपियो की एक आंख चोटिल हो गई। हमलावर हैपियो पर हमला करने के बाद मौके से फरार हो गया लेकिन बाद में उसे पकड़ लिया गया। हैपियो के कोच ओलिवियर वैलेयस ने घटना की निंदा की। ले पेरिसियन ने कहा है कि महासंघ और केन अपराधी के खिलाफ शिकायत देंगे।

 

आरएमसी स्पोर्ट के अनुसार दौड़ शुरू होने से कुछ क्षण पहले ही हैपियो को खून की खांसी आ रही थी। लेकिन इस सबके बावजूद हैपियो ने खुद को दौड़ के लिए फिट माना। अपने चेहरे के चारों ओर लिपटी एक पट्टी के साथ उन्होंने एक आंख पैच लगाया और ट्रैक पर आ गए। उन्होंने 48.57 सेकंड के साथ रेस जीती फ्रांसीसी नैशनल चैंपियन बन गया। हैपियो अब अगले महीने यूजीन, ओरेगॉन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेंगे। 

दौड़ के बाद हैप्पियो ने कहा- मैं इस पर ध्यान नहीं देना चाहता। हम इसे सक्षम लोगों पर छोड़ देंगे। दौड़ के बारे में बात करने के लिए, हमने बहुत काम किया। आज हमारी भावनाएं अच्छी थीं। मुझे खुशी है कि मैंने यह रिकॉर्ड बनाया। शारीरिक रूप से अभी ठीक हूं।

Racer Wilfried Happio, Wilfried Happio, Sports news, रेसर विल्फ्रेड हैपियो, विल्फ्रेड हैपियो, खेल समाचार

इस दौरान कोच वालेयस ने कहा- वार्म-अप के दौरान हुई घटना निंदनीय है। किसी ने उन पर छलांग लगाई और उन्हें मारा। वह आदमी वहां आया और पूछा कि क्या यह विल्फ्रेड हैपियो है। मैं हां किया तो वह हैपियो पर टूट पड़ा। उस वक्त दौड़ को 20 मिनट बाकी थी। हम कॉल रूम में जाने के लिए तैयार थे। हम सदमे में हैं। उस आदमी को गिरफ्तार कर लिया गया था। विल्फे्रठीक है। लेकिन मैं अवाक हूं, यह बड़ी गड़बड़ है। यह अपमानजनक है। 

.
.
.
.
.