Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी.वी. पर इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति (KBC) छाया हुआ है और इस दौरान देश-विदेश, विज्ञान, राजनीति सहित अकसर क्रिकेट से जुड़े प्रश्न भी प्रतिभागियों से पूछे जाते हैं। हाल ही में केबीसी में दिल्ली के प्रतिभागी जितेंद्र सिंह से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से जुड़ा एक सवाल पूछा गया। इस सवाल की कीमत 3.20 लाख रुपए थी। 

ऋषभ पंत से जुड़ा क्या था सवाल 

rishabh pant photo, rishabh pant image, ऋषभ पंत

ऋषभ पंत से जुड़ा ये सवाल था, आईपीएल (IPL) में व्यक्तिगत सर्वाधिक स्कोर किस भारतीय का है। इस सवाल के जवाब में दिए गए ऑप्शन्स में पहला ऋषभ पंत, दूसरा पॉल वॉल्टे, तीसरा मुरली विजय और चौ‌था नाम सहवाग का था। प्रतिभागी वीरेन्द्र सहवाग (Virender Sehwag) का नाम देखकर उलझ गया था लेकिन उसने ऋषभ पंत से साथ जाना चाहा और वह 3.20 लाख रुपए जीत गया। हालांकि इसके बाद वह अगले सवाल का सही जवाब नहीं दे पाया जिस कारण उसे 3.20 लाख से ही संतोष करना पड़ा। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

As wise as he is witty, host Amitabh Bachchan has some interesting conversations with our Hotseat contestant. Watch #KBC11, tonight at 9 PM @amitabhbachchan

नव॰ 19, 2019 को 1:07पूर्वाह्न PST बजे को Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) द्वारा साझा की गई पोस्ट

ऋषभ पंत ने पिछले साल तोड़ा था ये रिकाॅर्ड 

ऋषभ पंत ने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की और से हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 128 रन की पारी खेलते हुए सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया था। इससे पहले आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड सहवाग के नाम था। उन्होंने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफार में 58 गेंदों पर 122 रन की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड कायम किया था। 

.
.
.
.
.