Sports

लाहौर : लाहौर कलंदर्स ने रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाईटेड को छह रन से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में जगह बनाई। रविवार को फाइनल में लाहौर कलंदर्स का सामना गत चैंपियन मुल्तान सुल्तान्स से होगा। 

लाहौर की टीम इससे पहले 2020 में भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन तब टीम को उप-विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था। दो बार के चैंपियन इस्लामाबाद यूनाईटेड को अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 39 रन की जरूरत थी जबकि उसके 5 विकेट शेष थे। टीम ने हालांकि एक रन पर तीन विकेट गंवा दिए जिससे पूरी टीम 19.4 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। 

इससे पहले डेविड वाइसी के आठ गेंद में 28 रन की बदौलत लाहौर की टीम ने 7 विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वाइसी ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वकास मकसूद के पारी के अंतिम ओवर में तीन छक्के और एक चौके से 27 रन जुटाए। वाइसी ने इसके बाद इस्लामाबाद की पारी के अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन खर्च करके लाहौर कलंदर्स को जीत दिलाई। 

नौवें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद वसीम ने वाइसी की पहली दो गेंद पर एक रन लेने से इनकार किया और फिर अगली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। अंतिम बल्लेबाज मकसूद ने इसके बाद डीप मिडविकेट पर कैच थमा दिया। इस्लामाबाद की ओर से आजम खान (40) शीर्ष स्कोरर रहे जबकि एलेक्स हेल्स (38) और आसिफ अली (25) ने उपयोगी पारियां खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 
 

.
.
.
.
.