Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी के लिए आई वेस्टइंडीज की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 43.5  ओवर में 176 रन पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज टीम के लिए ऑलराउंडर जेसन होल्डर ही एक मात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने क्रीज पर सबसे अधिक समय बिताया और 57 रन की पारी खेली। बाकी कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने हार की असली वजह बताई।

पोलार्ड ने कहा कि 22 ओवर पहले ही मैच हारना हमारे लिए बहुत बड़ी हार है। हम वहीं पुरानी गलती दोहरा रहें हैं और पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पा रहे हैं। हमें अंत तक बढ़िया तकनीक से बल्लेबाजी करनी होगी और मुझे भी। हमारे लिए पिछले कुछ दिन अच्छे नहीं रहे। पर जिस तरह गेंदबाजों ने 4 विकेट निकाले यह दिखाता है कि हम उन्हें टक्कर दे सकते हैं।

पोलार्ड ने कहा कि टॉस एक अहम किरदार निभाता है। अभी मैदान ओस के कारण गीली है। क्रिकेट का यही स्वभाव है और हम इसे बदल नहीं सकते। होल्डर की पारी के बाद पोलार्ड ने कहा कि हां, हम उसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं। 12 महीने पहले इस पर कोई कुछ नहीं कह रहा था। वह किसी भी जगह पर बल्लेबाजी कर सकता है। हां, वह नंबर छह पर बल्लेबाजी कर सकता है। उसका काम है कि टीम के लिए खेलना। वह नाजुक स्थिति में आया और वहां उसने शानदार बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी लगाई। अगर हम आने वाले दिनों में अपनी तकनीकी खामियों पर काम किया तो आप बदलाव देख सकते हैं।