Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) वर्तमान में खुद को बदलने की कोशिश कर रहा है। पिछले साल दिसंबर में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की 3-0 की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट बोर्ड बदलाव के दौर से गुजरा है और ऐसा लगता है कि वे जल्द रुकेंगे नहीं। अब बाबर आजम की कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला लेने की खबरें सामने आ रही हैं और टीम में एक से अधिक कप्तान देखने को मिल सकते हैं। 

रमीज राजा को संगठन से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह नजम सेठी को पीसीबी प्रमुख बनाया गया था। पीसीबी प्रमुख के रूप में नजम सेठी प्रतिक्रिया देने में काफी तेज थे और उन्होंने शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान की पुरुष टीम का 'अंतरिम मुख्य चयनकर्ता' नियुक्त किया। क्रिकेट निकाय तीनों प्रारूपों के लिए अपनी टीम संरचना की समीक्षा और विश्लेषण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह निश्चित रूप से बाबर आज़म और उनके कद को सभी प्रारूपों में टीम के कप्तान के रूप में प्रभावित कर सकता है। 

अब तक बाबर आजम घरेलू धरती पर लगातार चार टेस्ट मैच हारने वाले पाकिस्तान के एकमात्र कप्तान हैं। बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने संकेत दिया है कि वे चुनौती के लिए तैयार हैं। इससे बाबर को किसी न किसी प्रारूप में अपनी कप्तानी गंवानी पड़ सकती है। बाबर आजम का कुछ वर्षों से पाकिस्तान क्रिकेट में काफी प्रभाव रहा है और यह अभी बदल सकता है। दिलचस्प बात यह है कि मौजूदा पीसीबी सेटअप और कुछ नहीं बल्कि एक अंतरिम व्यवस्था है। उनके पास एक अंतरिम मुख्य चयनकर्ता और एक अंतरिम मुख्य कोच भी है। 

पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक फरवरी में अपना अनुबंध समाप्त होने के बाद पद छोड़ सकते हैं। पीसीबी मिकी आर्थर के साथ बातचीत कर रहा था, लेकिन उन्होंने दूसरी बार पुरुष क्रिकेट टीम को कोचिंग देने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। रमीज राजा से नजम सेठी के नेतृत्व वाले प्रबंधन को संभाले हुए केवल तीन सप्ताह हुए हैं और वे तब से बेहद सक्रिय हैं। उन्होंने मोहम्मद वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त करके शुरुआत की और वे जल्द ही कई और बदलाव करने का इरादा रखते हैं।