Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 56 रनों से धूल चटाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए, जिसके जवाब में पंजाब 19.5 ओवर में 201 रनों पर सिमट गया। इस मैच में जीत के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि वह इस विशाल स्कोर तक पहुंच पाए, क्योंकि उनके पास मार्कस स्टोइनिस और काइल मायर्स जैसे बल्लेबाज हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी और दीपक हुड्डा भी शानदार खेला रहे हैं।

राहुल ने कहा, "खुशी है कि हमें जीत मिली। अब से हर मैच काफी अहम होगा। आखिरी गेम के बाद हमने ब्रेक लिया था। हम उसके बाद फ्रेश होकर वापस आए। हम स्पष्ट थे कि कैसे बल्लेबाजी करनी है। जब आप ऐसे विकेट देखते हैं तो आप बल्लेबाज के रूप में उत्साहित हो जाते हैं। 250 रन बनाना बताता है कि हमने कैसी बल्लेबाजी की। आप जो उम्मीद कर सकते हैं उससे परिचित हैं। सिर्फ विकेटों से परिचित होने से मदद मिलती है। हम हमेशा शुरुआत में टोन सेट करने की बात करते हैं। हमारे पास काइल मायर्स, मार्कस स्टोइनिस जैसे लोग थे। आयुश बडोनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और दीपक हुड्डा भी। हमार थिंक टैंक ज्यादातर सोचता है और मैं यह समझने की कोशिश करता हूं कि वे क्या सोच रहे हैं और अगर यह हमें सूट करता है, तो हम योजना के साथ आगे बढ़ते हैं।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो काइल मायर्स और मार्कस स्टोइनिस की आक्रामक पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाने के बाद पंजाब किंग्स को शुक्रवार को आईपीएल के मैच में 56 रन से हरा दिया । मायर्स ने पावरप्ले में बल्ले से आग उगलते हुए 24 गेंद में 54 रन बनाये जबकि स्टोइनिस ने 40 गेंद में 72 रन की पारी खेली जिसके दम पर लखनऊ ने पांच विकेट पर 257 रन बनाये। आयुष बडोनी ने 24 गेंद में 43 और निकोलस पूरन ने 19 गेंद में 45 रन बनाये । जवाब में पंजाब की टीम 19.5 ओवर में 201 रन पर आउट हो गई ।

अथर्व तायडे ने 36 गेंद में 66 रन बनाये जो आईपीएल में उनका पहला अर्धशतक है । लियाम लिविंगस्टोन (22 गेंद में 36 रन) और सिकंदर रजा (14 गेंद में 23 रन) हालांकि टिककर नहीं खेल सके । कप्तान शिखर धवन तीन मैचों के बाद लौटे लेकिन दो गेंद ही खेल पाये । युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने चार ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लिये । लखनऊ की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत थी जबकि पंजाब की आठ मैचों में चौथी हार रही । पंजाब का स्कोर एक समय 15 ओवर में चार विकेट पर 152 रन था लेकिन आखिरी पांच ओवर में 106 रन बनाकर लगभग असंभव था ।