Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने अपने दौर के भारतीय तेज गेंदबाजो का मजाक उड़ाया है। उन्होंने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाजो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उस समय भारतीय तेज गेंदबाजी के पास बिल्कुल भी पेस नहीं थी और इसलिए पाकिस्तान बल्लेबाज उनके सामने बिना हेल्मेट पहने खेलते थे। दरअसल, सलमान बट्ट से पूछा गया कि एशियन कंडीशंस में शाहिद अफरीदी को ओपनर के तौर पर मैदान में क्यों नहीं उतारा जाता था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बट्ट ने कुछ इस प्रकार जवाब दिया। 

सलमान बट्ट ने क्रिक ब्रिज पर कहा  "पहले इंडिया की जो बॉलिंग थी, तो उसमे सईद अनवर और आमिर सोहेल जब ओपनिंग के लिए जाते थे तो वो हेल्मेट नहीं पहनते थे, वो टोपीयां पहन कर मार रहे होते थे, क्योंकि उस समय भारतीय गेंदबाजी के पास पेस नहीं था।"

क्रिक ब्रिज पर इस बयान के अलावा बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर भी एक वीडियो सांझा की है, जिसमें उन्होंने अपने दौर की बेंच स्ट्रेंथ और वर्तमान बेंच स्ट्रेंथ की तुलना की है। उन्होंने 2004 की उस समय कि पाकिस्तान बेंच स्ट्रेंथ पर गर्व करते हुए बताया कि कैसे पाकिस्तान ने भारत को हराया था। उस समय भारतीय टीम और पाकिस्तान ए के बीच वॉर्म अप वनडे मैच खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी।

बट्ट ने कहा,"मुझे याद है 2004 में भारत की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी। वॉर्म-अप मैच में भारत का सामना पाकिस्तान ए से हुआ था। पाकिस्तान ए ने उन्हें मैच में हरा दिया था। इमरान नजीर ने अच्छी पारी खेली, ये काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबला था। क्या अब पाकिस्तान के पास उस तरह की टीम को तैयार करने का सेटअप है। मैं ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका टूर पर गया था और उस समय अंडर-19 टीम के भी टूर होते थे। अब ये सब कुछ नहीं हो रहा है। कई सारे सवाल हैं जिनका कोई भी जवाब नहीं देना चाहता है।"