Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। वीरवार को उस समय सब क्रिकेट प्रेमी हैरान रह गए जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान आखिरी गेंद पर 1 रन से हरा दिया। यह पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मनाक हार साबित हुई क्योंकि धाकड़ बल्लेबाजों से सजी टीम 131 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी। पाकिस्तान अब सेमीफाइनल की पहुंच से दूर जाता दिख रहा है। उसको अपने पहले मैच में भारत से हार का सामना करना पड़ा था। अब जिम्बाब्वे से हार मिली तो सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का खूब मजाक उड़ रहा है। 

पूर्व भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने भी पाकिस्तान का मजाक बनाने में देरी नहीं की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- यह परेशान नहीं हैं.. यह हमेशा जिम्बाब्वे का मैच था। पड़ोसियों के लिए बुरा दिन।'' वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट करते हुए पाक टीम को ट्रोल किया।

बता दें कि जिम्बाब्वे ने 131 रन के लक्ष्य का अच्छा बचाव किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लगातार अंतराल पर विकेट झटककर विपक्षी टीम को आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिए। पाकिस्तान में जन्में आल राउंडर सिकंदर रजा ने मध्य के ओवरों में मैच का रूख बदल दिया जिन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें शान मसूद (44 रन), शादाब खान (17 रन) और हैदर अली का विकेट शामिल था। दायें हाथ के तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस ने 25 रन देकर दो विकेट झटके जबकि ब्लेसिंग मुजारबानी (18 रन देकर एक विकेट) और ल्यूक जोंगवे (10 रन देकर एक विकेट) ने भी विकेट झटककर अपनी टीम को उलटफेर भरी जीत दिलाई। 

पाकिस्तान की टीम को आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी और मोहम्मद नवाज़ विकेट पर मौजूद थे। नवाज ने पहली गेंद पर तीन रन लिये लेकिन जब पाकिस्तान को दो गेंदों में तीन रन चाहिये थे, तब नवाज आउट हो गए। शाहीन शाह अफरीदी ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर मैच को टाई करवाना चाहा. लेकिन रेजिस चकाब्वा ने उन्हें रनआउट कर दिया और ज़म्बिाब्वे ने यह मैच मात्र एक रन से जीत लिया।