Sports

लाहौर : बीसीसीआई सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। आईपीएल को दुनियाभर में पहचान देने के लिए बीसीसीआई ने कोई कसर नहीं छोड़ी। आईपीएल की लोकप्रियता देख अन्य देशों ने भी लीग टूर्नामेंट्स करवाने शुरू कर दिए। बीसीसीआई ने ना सिर्फ पुरुष क्रिकेट को तबज्जो दी, बल्कि महिला क्रिकेट को ऊपर ले जाने के लिए महिला टी20 चैलेंज का आयोजन किया। अब नकल करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी बड़ा ऐलान किया है।

दरअसल, पाक बोर्ड ने गुरुवार को उद्घाटन महिला लीग की शुरुआत की घोषणा की, जो 3 मार्च से रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आठवें सत्र के साथ चलेगी। पीसीबी के अध्यक्ष रमिज राजा ने एक आधिकारिक बयान में कहा "मुझे महिला लीग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह लीग युवा महिला क्रिकेटरों को इस महान खेल की ओर आकर्षित करेगी और हमारे मौजूदा खिलाड़ियों को अपने कौशल को और बढ़ाने में मदद करेगी जब उन्हें विदेशी खिलाड़ियों के साथ डग-आउट साझा करने का मौका मिलेगा।''

महिला टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट की दुनिया में शामिल होने के लिए तैयार उद्घाटन महिला लीग का फाइनल, 12 लीग मैचों के बाद शीर्ष दो टीमों के बीच होगा। यह फाइनल पीएसएल के आठवें सत्र के फाइनल से एक दिन पहले होगा। महिला लीग के कुछ मैच पीएसएल के आठवें सत्र से पहले होंगे, जो नौ फरवरी से 19 मार्च तक चलेंगे।

राजा ने कहा,  "हमारी महिला क्रिकेटर्स जितना अधिक उच्च दबाव वाले आयोजनों में भाग लेंगी, उतना ही वे सीखेंगे। पीसीबी महिलाओं को उज्जवल बनाने के लिए सशक्त बनाने का एक मजबूत समर्थक है। हम देश की आर्थिक और सामाजिक समृद्धि में वृद्धि करेंगे।"

.
.
.
.
.