Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान में चल रही नैशनल टी-20 लीग के दौरान पाक क्रिकेटर खुशदिल शाह ने महज 35 गेंदों पर शतक बनाकर अपने ही देश के दिग्गज क्रिकेटर का आठ साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। शाह ने अपनी पारी के दौरान 9 छक्के और 8 चौके जमाए। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही अहमद शहजाद के नाम पर था जिन्होंने 2012 में सिर्फ 40 गेंदों पर शतक लगाया था। अब 25 साल के खुशदिल ने उनका रिकॉर्ड आठ साल बाद तोड़ दिया है। 

खुशदिल पाकिस्तान की नैशनल टी-20 कप में दक्षिण पंजाब की ओर से खेल रहे हैं। खास बात यह रही कि उनकी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में सिंध से 217 रन का भारी भरकम लक्ष्य मिला था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम ने अपने पहले चार बल्लेबाज सिर्फ 43 रन पर ही गंवा दिए थे। लेकिन खुशदिल ने अपना स्वाभाविक खेल जारी रखा। 25 साल के खुशदिल ने पूरे 100 रन बनाए जिसमें 86 प्रतिशत रन बाऊंड्री से ही आए थे। 

बता दें कि खुशदिल शाह ने 35 गेंदों में शतक लगाकर पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की भी याद दिला दी। अफरीदी ने वनडे क्रिकेट में 37 गेंदों पर शतक लगाया था जोकि लंबे समय तक रिकॉर्ड रखा था। खुशदिल दो गेंदें कम खेलकर शतक लगाकर उनसे आगे निकले गए। अगर ओवरऑल ट्वंटी-20 क्रिकेट की बात की जाए तो यह पांचवां सबसे तेज शतक था।

.
.
.
.
.