Sports

रावलपिंडी : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को कहा कि रावलपिंडी में पहले टेस्ट के दौरान धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) तालिका में छह अंक जबकि बांग्लादेश के तीन अंक काटे गये। बांग्लादेश ने रविवार को यहां पाकिस्तान पर पहली बार टेस्ट में जीत दर्ज की। उसने यह ऐतिहासिक जीत पाकिस्तान के खिलाफ 14 मैच खेलने के बाद हासिल की। बांग्लादेश को अभी तक 12 मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि इसमें से सिर्फ एक मैच ड्रॉ रहा।

डब्ल्यूटीसी अंक तालिका 

Pakistan cricket Team, WTC points table, ICC, Cricket news, sports, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, डब्ल्यूटीसी अंक तालिका, आईसीसी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

धीमी गति ओवर के लिए लगा जुर्माना
बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट में 10 विकेट से जीत हासिल की। पाकिस्तान के छह ओवर धीमी गति के लिए 6 डब्ल्यूटीसी अंक काटे गए और उस पर 30 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। बांग्लादेश के तीन ओवर धीमी गति के लिए 3 डब्ल्यूटीसी अंक कटे और मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मेजबान पाकिस्तान को 6 ओवर धीमी गति के लिए 6 डब्ल्यूटीसी अंक गंवाने पड़े जबकि मेहमान बांग्लादेश के स्वीकार्य दर से 3 ओवर धीमी गति के लिए 3 अंक काटे गए। 

 


बांग्लादेश 7वें स्थान पर आया
खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों को दिये गये समय से कम ओवर करने पर उनकी मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा डब्ल्यूटीसी शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार एक टीम को प्रत्येक ओवर कम होने पर एक अंक का जुर्माना लगाया जाता है। इस हार के बाद पाकिस्तान 9 टीमों की डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में 8वें स्थान पर खिसक गया जबकि बांग्लादेश 7वें स्थान पर है। 

 

Pakistan cricket Team, WTC points table, ICC, Cricket news, sports, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, डब्ल्यूटीसी अंक तालिका, आईसीसी, क्रिकेट समाचार, खेल


शाकिब पर भी लगा जुर्माना
इसके अलावा बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया। दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट भी शुक्रवार से रावलपिंडी में ही शुरू होगा।